UP: दबंगों ने कटवा दी दलित युवक की दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

86 0

दलितों के खिलाफ अत्‍याचार के मामले घटने का नाम नहीं ले रहे, ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के देवबंद के सिमलाना गांव का है। गांव के एक दलित युवक रजत की दबंगों ने दाढ़ी मूंछ कटवा डाली और वीडियो वायरल कर दी, जिसके बाद दलित संगठन सक्रीय हो गया। मामला बढ़ते ही पुलिस हरकत में आ गई, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रजत की तहरीर पर 6 दबंगों के साथ ही नाई के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। लोगों ने बताया कि पीड़ित और दबंगों के बीच कुछ दिन पहले विवाद हुए था जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी थी। जिले में थाना बड़गांव के गांव शिमलाना में एक दलित युवक की गांव के कुछ दबंगों ने नशे की हालत में दाढ़ी मूंछ कटवा दी। जिसका वीडियो खुद ही दबंगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिस मामले में पीड़ित युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि थाना बड़गांव के गांव शब्बीरपुर में कुछ वर्ष पहले दलित और ठाकुरों में रविदास जयंती निकलने को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद भीम आर्मी चर्चा काफी चर्चा में आ गई थी, कुछ दिन पूर्व बड़गांव के शिमलाना में एक दलित युवक रजत की राजपूत समाज के युवकों ने नाई से दाढ़ी मूंछ कटवा दी। बताया जा रहा है कि ये सभी युवक नशे में थे, हालांकि दलित युवक बार-बार मना करता रहा, लेकिन दबंगों ने एक नही सुनी, जो वीडियो में साफ देखा जा सकता है, लेकिन राजपूत समाज के युवकों ने एक नहीं सुनी और उसकी दाढ़ी पर नाई से उस्तरा चलवाते रहे और वीडियो बनाते रहे और पीड़ित युवक वीडियो बनाने को भी मना करता रहा।

जब तक सरकार बात नहीं मानेगी, तब तक किसान बॉर्डर नहीं छोड़ेगा- टिकैत

पीड़ित का आरोप है कि राजपूत युवकों ने उसका वीडियो सोशल वीडियो पर भी वायरल कर दिया जिससे वह बहुत आहत है, पीड़ित रजत का कहना है कि वह इंसाफ के लिए लड़ेगा, इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई, लेकिन पंचायत में कोई फैंसला नहीं हो पाया।
इस संबंध में एसपी देहात का कहना है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कि कुछ युवक एक युवक के साथ अभद्रता करते हुए नजर आ रहे हैं और उसकी दाढ़ी मूछ कटवा रहे हैं, इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर जांच कराई जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post