Manoj Sinha

जम्मू से तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को मनोज सिन्हा ने दिखाई हरी झंडी

176 0

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने बुधवार को कश्मीर में पहलगाम और बालटाल आधार शिविरों की आगे की यात्रा के लिए अमरनाथ यात्रा के लिए 4,890 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई है। कोविड महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद वार्षिक अमरनाथ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। गुफा मंदिर की 43 दिवसीय तीर्थयात्रा गुरुवार (30 जून) को कश्मीर में जुड़वां आधार शिविरों से शुरू होगी और 11 अगस्त को रक्षा बंधन के अवसर पर समाप्त होगी।

उपराज्यपाल ने तीर्थयात्रियों की शांति, समृद्धि और सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना की। जम्मू के मेयर चंदर मोहन गुप्ता, भाजपा नेता देवेंद्र राणा और मुख्य सचिव डॉ अरुण कुमार मेहता सहित राजनीतिक नेताओं और अधिकारियों के साथ सिन्हा ने कश्मीर में जुड़वां आधार शिविरों में तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली बसों और अन्य वाहनों के काफिले को झंडी दिखाकर रवाना किया। तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गुफा मंदिर के लिए रवाना हुआ।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया निचले स्तर पर बंद

 

Related Post

दिमाग की सेहत

दिमाग की सेहत को दुरुस्त रहे, इसके लिए लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। आपकी आदतें और लाइफस्टाइल मस्तिष्क के स्वास्थ्य पर प्रभाव डालती हैं। इसमें आहार ,व्यायाम, नींद की गुणवत्ता और…
जामिया फायरिंग

जामिया फायरिंग: अखिलेश बोले-पोषित घृणा से खुद को बचाना हर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जामिया के सामने पर मार्च पर…