pm modi

यह चुनाव हिस्ट्रीशीटर्स को बाहर रखने की हिस्ट्री बनाने का : पीएम मोदी

40 0

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी को  कागजी और परिवारवादी  बताते हुए कहा कि यदि वह सत्ता में लौटती है तो उत्तर प्रदेश में  बर्बादी  लेकर आएगी और  दंगाई मानसिकता  वाले बेखौफ हो जाएंगे तथा मौजूदा सरकार की सख्तियों का बदला राज्य की बहन-बेटियों से लेंगे।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा के मतदाताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने क्षेत्र के किसानों को भी विरोधी दलों से आगाह किया और कहा कि यदि इनकी (सपा की) सरकार आ गई तो जहां वह केंद्र से मिलने वाली हजारों करोड़ रुपये की मदद पर ब्रेक लगा देंगे, वहीं गरीब के कल्याण की सभी योजनाओं पर चीनी मिल की तरह ताला लगा देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी (pm modi) ने अपने संबोधन की शुरुआत राजा महेंद्र प्रताप सिंह, चौधरी चरण सिंह और कल्याण सिंह के अलावा आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की। उन्होंने कहा कि इस बार का उत्तर प्रदेश का चुनाव सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है।

समाजवादी पार्टी द्वारा कथित तौर पर अपराधियों को टिकट दिए जाने का मुद्दा छेड़ते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,   इन्होंने कैसे-कैसे लोगों को टिकट दिया है। लोकतंत्र में जो लाज शर्म नाम की चीज चाहिए थी, वह भी छोड़ दिया। ऐसे-ऐसे लोगों को टिकट दिया है। इसी से आपको उनके भावी इरादों का पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव   हिस्ट्रीशीटर्स   को बाहर रखने की   हिस्ट्री   बनाने के लिए और साथ ही दंगाइयों व माफियाओं को पर्दे के पीछे से सत्ता हथियाने से रोकने का भी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद उत्तर प्रदेश ने अनेक चुनाव देखे और अनेक सरकारों को बनते-बिगड़ते देखा है, लेकिन यह चुनाव सबसे अलग है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश में शांति के स्थायित्व के लिए है, विकास की निरंतरता के लिए है, प्रशासन में सुशासन के लिए है, उत्तर प्रदेश के लोगों के तेज विकास के लिए है। यह चुनाव सुरक्षा सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव हिस्ट्रीशीटर को बाहर रखने के लिए नई हिस्ट्री बनाने के लिए है।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने यह मन बना लिया है कि दंगाइयों को, माफियाओं को, पर्दे के पीछे रहकर उत्तर प्रदेश की सत्ता हथियाने नहीं देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के मतदाता अच्छी तरह से समझते हैं कि उद्योगों और व्यापार-कारोबार के लिए कानून व्यवस्था का राज होना कितना जरूरी है।  कोई सोच नहीं सकता था कि उत्तर प्रदेश में कभी अपराधी और माफिया काबू में आएंगे, लेकिन योगी जी ने कानून का राज स्थापित किया। गुंडागर्दी करने वालों को यह समझ आ आया है कि 21वीं सदी में उत्तर प्रदेश को लगातार ऐसी सरकार चाहिए, जो दोगुनी तेजी से काम करे और दोगुनी तेजी से विकास करे। यह काम  डबल इंजन  की सरकार ही कर सकती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका उत्तर प्रदेश का पहला दौरा मेरठ का ही हुआ था और मौसम खराब होने की वजह से उन्हें सड़क मार्ग से वहां पहुंचना पड़ा था।मेरठ एक्सप्रेस-वे की वजह से वह महज एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली से मेरठ पहुंच गए थे।

केंद्र सरकार व राज्य सरकार की विभिन्न विकास व कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा,   यह सब साबित करते हैं कि भाजपा की सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है। जो काम शुरू करती है, उसे पूरा करके दिखाती है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार को खेती और किसान के वर्तमान और भविष्य की चिंता है और इसलिए कृषि का बजट पिछली सरकारों की तुलना में आज छह गुना हो चुका है तथा पीएम सम्मान निधि के 70 हजÞार करोड़ रुपये में से बहुत बड़ा हिस्सा उत्तर प्रदेश के छोटे किसानों को मिलेगा। ये कागजी समाजवादी, जो शत प्रतिशत परिवारवादी हैं और इनके सहयोगी इतने सालों तक सत्ता में रहे, लेकिन खेती की समस्या और किसानों की परेशानी को इन्होंने समझा ही नहीं। दशकों से खेती की जो व्यवस्था चली आ रही थी, जिससे किसान परेशान था, उसको सुधारने का साहस इन्होंने जुटाया ही नहीं।

अगर इन्हें मौका मिल गया तो किसानों को मिल रही हजारों करोड़ रुपये की मदद ये नकली समाजवादी बंद करा देंगे। किसानों के बैंक अकाउंट में जो एमएसपी का पैसा जा रहा है, ये नकली समाजवादी उसे भी रोक देंगे। आपको इस कोरोना काल में जो मुफ्त राशन मिल रहा है, ये नकली समाजवादी उसे भी छीन लेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि गरीबों को 5 लाख रुपए के मुफ्त इलाज की जो सुविधा हमारी सरकार ने दी, ये उसे भी बंद करा देंगे। गरीबों के, दलितों के, पिछड़ों के बच्चों को जो स्कॉलरशिप मिलती है, ये नकली समाजवादी उसे भी हड़प जाएंगे। गरीब के कल्याण की सभी योजनाओं पर ये चीनी मिलों की तरह ताला लगा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राशन माफिया से लेकर कमीशन माफिया तक, ठेका माफिया से लेकर खनन माफिया तक   नकली समाजवादी   पूरी तरह परिवारवादी हो जाएंगे और फिर वह तो पुराने अवतार में आने के लिए तैयार बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि दंगाई, आए दिन बंदूक व चाकू की नोंक पर   खेल करने वाले लोग   योगी सरकार को सहन नहीं कर सकते और वह पूरी ताकत लगा देंगे कि भाजपा फिर से न आए।

अगर इस प्रकार के तत्व अपना खेल खेलने में थोड़े से भी सफल हुए तो वह पहले से ज्यादा बेखौफ हो जाएंगे। बर्बादी लेकर आएंग।  ऐसे लोगों को कभी सफल नहीं होने देना है। इसके लिए योगी की सरकार बहुत जरूरी है।

Related Post

INX media case: पी चिदंबरम, कार्ति और पीटर के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

Posted by - October 18, 2019 0
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम और पीटर मुखर्जी समेत 14 लोगों के खिलाफ सीबीआई…