फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिए जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिए जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

362 0

कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से लोगों को बेशकीमती जमीन बेचकर करोड़ों रुपये के वारे-न्यारे करने वाले गिरोह का नगराम पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने फर्जीवाडा कर जमीन की खरीद-फरोस्त के कई मामलों का खुलासा किया है।
थाना प्रभारी नगराम ने बताया कि गुरूवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपितों की गिर तारी के लिए इलाके में पहले से ही घेराबन्दी कर ली थी। कुछ ही देर में मौके पर आरोपित पहुंच गया। इलाके में भारी पुलिस बल देखकर आरोपित भागने लगा। इस पर पुलिस टीम ने आरोपित को दौड़ाकर दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम करनपुर निगोहा निवासी अवधलाल बताया है। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपित अवधलाल जालसाजी के आरोप में वांछित था।

पुलिस के हत्थे चढ़े मादक पदार्थ के कारोबारी

आरोपित अपने साथी अजीत सिंह उर्फ अन्न उर्फ अंजनी, सौरभ सिंह, सन्तलाल, महेन्द्र उर्फ प्रमोद के साथ जमीन की खरीद-फरोस्त में लोगों के साथ धोखाधड़ी करता है। आरोपितों का एक संगठित गिरोह है जो कि निगोहां और नगराम में लेागों के साथ फर्जीवाड़ा करता है। बकौल पुलिस आरोपित ने ग्राम बिन्दौआ मोहनलालगंज निवासी विश भर रावत के 4 करोड़ 50 लाख रुपये कूटरचित दस्तावेज के बल पर गबन कर लिए थे। इसके आलावा आरोपितों ने स्थानीय निवासी आशा देवी के 7 लाख रुपये हड़प कर लिए थे। आरोपित से अन्य जानकारियां हांसिल कर पुलिस ने आरोपित को जेल रवाना किया है।

फर्जी व्यक्तियों को खड़ा कर कराता था बैनामा

पुलिस ने बताया कि आरोपित शातिराना तरीके से लोगों की जमीन बिकवा देता था और जमीन मालिक को पता भी नहीं चलता था। आरोपित फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर लोगों की जमीनों का बैनामा करा देता था। कागजी कार्रवाई में आरोपित कहीं भी खुद हस्ताक्षर नहीं करता था। जिसके चलते आरोपित पुलिस के चंगुल में नहीं फंसता था।

Related Post

मुजफ्फरपुर से आई हैरान कर देने वाली घटना, भीड़ ने नाबालिग को बांधकर दिया इलेक्ट्रि‍क शॉक

Posted by - September 25, 2021 0
मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां भीड़ ने एक मासूम बच्चे को…
CM Yogi

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती बरती जाये: सीएम योगी

Posted by - June 10, 2022 0
गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था (Law…

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने दिया बाबा रामदेव की कंपनी को आदेश,फायदे में से कुछ हिस्सा स्थानीय लोगों को दें

Posted by - December 29, 2018 0
नैनीताल।बाबा रामदेव की दिव्य फार्मेसी को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि वह अपने मुनाफे में से 2 करोड़…

प्रदेश में होगी राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना

Posted by - July 10, 2021 0
लखनऊ। संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना किये जाने सम्बंधी कार्यों…