लाहौल बाड़: 9 दिन बाद मिला तोजिंग नाला में बहे बीआरओ के जेई का शव

602 0

लाहौल-स्पीति के तोजिंग नाला में आई बाढ़ में बहे बीआरओ के जेई का शव नौ दिन बाद बरामद कर लिया गया है। पुलिस और सेना के खोजी कुत्तों (डॉग स्क्वायड) की मदद से तोजिंग नाला में चिनाव नदी के किनारे जेई का शव मिला है। चाचा ने मृतक की पहचान की है। दो लोग अभी भी लापता हैं।

लापता लोगों को खोजी कुत्तों की मदद से तलाश किया जा रहा है। दूसरी ओर ब्रह्मगंगा नाले में बाढ़ में बहे चार लोगों का अभी कोई पता नहीं चल सका है। उधर, ब्रह्मगंगा में लापता लोगों का पता लगाने के लिए गुरुवार को रेस्क्यू टीम और परिजन डटे रहे। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

बता दें कि लाहौल के विभिन्न नालों में आई बाढ़ में बहे बीआरओ के तीन कर्मचारी अभी भी लापता हैं। पुलिस के अनुसार 27 जुलाई को लाहौल के रंगबे नाले में आई बाढ़ में उदयपुर में तैनात बीआरओ के कनिष्ठ अभियंता राहुल कुमार लापता है। उनकी तलाश के लिए परिवार के सदस्य भी लाहौल पहुंचे हैं। बिहार निवासी लापता कनिष्ठ अभियंता की ने 2021 में ही सर्विस ज्वाइनिंग की थी।

उधर, जिला कुल्लू की पार्वती घाटी के ब्रह्मगंगा नाले में बादल फटने के बाद आई बाढ़ में बही गाजियाबाद निवासी विनिता समेत चारों लोगों का भी कोई पता नहीं लग पाया है। परिजनों के साथ पुलिस और अन्य रेस्क्यू टीमें तलाशी अभियान में जुटी है। एडीसी कुल्लू शिवम प्रताप सिंह के अनुसार अभी तक किसी का भी पता नहीं लग पाया है। ब्रह्मगंगा नाले, पार्वती नदी और ब्यास नदी में लापता लोगों की तलाश जारी है।

हनी सिंह कंट्रोवर्सी: ‘कपड़े बदलते हुए कमरे में घुस गए और मुझे छुआ’, शालिनी तलवार ने ससुर पर लगाए गंभीर आरोप

लाहौल के तोजिंग नाला में लापता बीआरओ के जेई समेत तीन कर्मचारियों की तलाश में सेना के दो खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। मंगलवार दोपहर बाद तोजिंग नाले में शरीर के दो अंग मिले हैं। लेकिन यह अंग किसके हैं, इसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। उपायुक्त लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने कहा कि अभियान जारी है। सेना के खोजी कुत्तों के साथ बीआरओ, आईटीबीपी, पुलिस लापता लोगों की तलाश कर रही है। दो मानव शरीर के अंग मिले हैं। लेकिन वह किसके हैं, इसका पता नहीं लग पाया है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

निर्वाचन आयोग ने दिल्ली चुनाव के बुलाई प्रेस कांफ्रेंस, दोपहर 3.30 बजे होगी घोषणा

Posted by - January 6, 2020 0
नई दिल्ली। आज सोमवार दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के लिए निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन भवन में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई…