Mohammad Arif khan

भेड़-बकरियों की तरह ट्रीट होने को तैयार नहीं मुस्लिम महिलाएंः आरिफ मोहम्मद खान

882 0

लखनऊ। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान  (Arif mohammad khan) ने मुस्लिम महिलाओं के साथ बढ़ रही घटनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति मामले बढ़ नहीं रहे हैं, लेकिन वह महिला जिसे पहले भेड़-बकरी की तरह ट्रीट किया जाता था अब वह भेड़-बकरी की तरह ट्रीट होने के लिए तैयार नहीं है।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif mohammad khan) ने मुस्लिम महिलाओं के साथ बढ़ रही घटनाओं को लेकर कहा कि मैं समझता हूं कि महिलाओं के प्रति मामले बढ़ नहीं रहे हैं। पर वह महिला जिसे पहले भेड़-बकरी की तरह ट्रीट किया जाता था अब वह भेड़-बकरी की तरह ट्रीट होने के लिए तैयार नहीं हैं। अब शिक्षा भी आ गई है उन्हें अपने अधिकारों का भी पता है और वह प्रोटेस्ट करना भी जान गई हैं। यह मामूली तब्दीलियां नही हैं, इसको इस तरह से नहीं जोड़ना चाहिए कि महिलाओं के मामले बढ़ रहे हैं। यह मामले पूरी तरह से खत्म होंगे दहेज जैसी लानत खत्म होगी।

प्रोटेस्ट करना जान गई हैं महिलाएं

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif mohammad khan) शनिवार को राजधानी लखनऊ के शिया कॉलेज में आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के अंदर अब शिक्षा भी आ गई है, उन्हें अपने अधिकारों का भी पता है और प्रोटेस्ट करना भी जान गई हैं। यह मामूली तब्दीलियां नहीं हैं, इसको इस तरह से नहीं जोड़ना चाहिए कि महिलाओं के मामले बढ़ रहे हैं। यह मामले पूरी तरह से खत्म होंगे।

समाज में बढ़ रही जागरूकता

इसके अलावा केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि समाज में जागरूकता आई है तो जितनी भी बुराइयां हैं, वह धीरे-धीरे करके समाप्त हो रही हैं और लोग जागरूक हो रहे हैं। महिलाओं के प्रति जो मामले पहले उनके अशिक्षित होने की वजह से आते थे, अब उनमें कमी आ रही है और धीरे-धीरे करके जितनी भी कुरीतियां हैं या महिलाओं के साथ जिस प्रकार से घटनाएं होती थीं अब उन में कमी आ रही है। दहेज जैसी व्यवस्था भी अब धीरे-धीरे करके समाप्त होने वाली है।

Related Post

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सेंध, साल्वर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

Posted by - August 6, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021-23 में अभ्यर्थी की जगह साल्वर को बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले…
SS Sandhu

सार्वजनिक उद्यम एवं निगमों को 3 श्रेणियों में बांटा जाए: मुख्य सचिव

Posted by - December 22, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, स्वायत्तशासी संस्थाओं के कार्य-कलापों…
CM Yogi

सपा, बसपा और कांग्रेस का फेल इंजन जनता के पैसों पर डालता है डाका : सीएम योगी

Posted by - April 29, 2023 0
महराजगंज। पहले माफिया सीना तानकर चलता था और व्यापारी झुक कर। आज व्यापारी सीना तानकर चलता है और अपराधी सिर…