cm dhami

सीएम धामी ने ऋषिकेश में यात्रा ट्रांजिट कैंप का किया औचक निरीक्षण

15 0

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने तीर्थ यात्रियों से मुलाकात कर यात्रा व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। उन्होंने अधिकारियों को और अधिक सुदृढ़ व्यवस्था किए जाने के दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्राओं की अत्यधिक संख्या बढ़ने के कारण कुछ परेशानियां आई थीं। अब इस स्थिति पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चारधाम यात्रा सुरक्षित और निर्बाध ढंग से पूर्ण होगी। मुख्यमंत्री ने आज यहां ट्रांजिट कैंप में ठहरे तीर्थ यात्राओं से मुलाकात कर उनका हाल जाना। तीर्थयात्रियों ने बताया कि वह पंजीकरण न होने के कारण यहां ठहरे हुए हैं। तीर्थयात्रियों ने मुख्यमंत्री से शीघ्र पंजीकरण खोलने और यात्रा सुचारु करने की मांग की। इस पर उन्होंने तीर्थयात्रियों से कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। शीघ्र ही उनका पंजीकरण कर तीर्थयात्रा पर भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने ट्रांजिट कैंप में महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से लगाए गए स्टॉल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रांसिट कैंप में खोले गए चिकित्सालय, हेल्पलाइन, पंजीकरण काउंटर और यात्रियों के लिए बनाए गए डोर मैट्रिक का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को और चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रा व्यवस्थाएं काफी हद तक पटरी पर लौट आई हैं। ऋषिकेश और हरिद्वार में ठहरे तीर्थ यात्रियों का बैकलॉग भी कम हो रहा है। अब शीघ्र ही ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था खोल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यह सभी कदम उठाए गए थे। सरकार यात्रियों को सुगम और सुरक्षित यात्रा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

AAP की सरकार में पंजाब में हावी हुए ड्रग माफिया : मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि यात्रा को व्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए सरकार अन्य राज्यों के संपर्क में भी है। उन्हें लगातार यात्रा संबंधित फीडबैक उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस दौरान मंडल आयुक्त विनय शंकर पांडे, आईजी गढ़वाल केएस नागनियाल, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, नगर आयुक्त शैलेंद्र नेगी, उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी, एसपी ग्रामीण लोकजित सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकार संदीप नेगी आदि मौजूद रहे।

Related Post

रवि किशन

झारखंड विधानसभा चुनाव में रवि किशन ने भोजपुरी का लगाया तड़का, किया रोड शो

Posted by - November 24, 2019 0
गढ़वा। बीजेपी प्रत्याशी भानु प्रताप शाही के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को बीजेपी सांसद सह भोजपुरी सिने अभिनेता रवि…