कश्मीरी हिंदू-सिख समुदाय के प्रतिनिधियों को शामिल न करने पर भड़के BJP सांसद- PM ने ठीक न किया

517 0

केंद्र सरकार की अकसर आलोचना करने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर पीएम मोदी से नाराज हो गए हैं। बीते दिन पीएम ने कश्मीर मुद्दे पर गुपकार गठबंधन में शामिल पार्टियों और अन्य दलों के साथ बैठक की थी जिससे स्वामी नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा- कश्मीरी हिंदू और सिख समुदाय जिन्हें मारा गया, जिनके साथ दुष्कर्म हुआ, जिन्हें कश्मीर छोड़ना पड़ा उनके प्रतिनिधियों को मीटिंग से अलग रखकर पीएम ने गलत किया।

गौरतलब है कि पीएम की को कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हुई बैठक के खिलाफ कश्मीरी पंडित एकजुट हो गए थे। कश्मीरी पंडितों का आरोप है कि पिछले 30 साल से जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों ने उनका तिरस्कार किया और उन्हें इस्तेमाल किया है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब स्वामी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पिछले महीने ही जब भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार बहाली की संभावनाओं को बल मिल रहा था, तब स्वामी ने परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा था- “कश्मीर पर सरेंडर। गुड बाय PoK। मुझे यकीन है कि मोदी जल्द ही इमरान खान के साथ लंदन में डिनर करेंगे।” इससे कुछ दिन पहले भी स्वामी एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि वे कश्मीरी पंडितों के न्याय के लिए भी जोरदार अभियान चला चुके हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हुई बैठक के खिलाफ कश्मीरी पंडित एकजुट हो गए थे। कश्मीरी पंडितों के संगठन ऑल इंडिया यूथ कश्मीरी समाज के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में इस बैठक के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। कश्मीरी पंडितों का आरोप है कि पिछले 3 दशकों से जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों ने उनका तिरस्कार किया है और उन्हें सियासी मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया है।

Related Post

लोकसभा चुनाव 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : दिल्‍ली में कांग्रेस और आप में गठबंधन पर नहीं बनी बात

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस और दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन की संभावना बुधवार…
भारतीय फिल्म राजा हरिश्रचंद्र

पहली भारतीय फिल्म राजा हरिश्रचंद्र 3 मई 1913 को हुई थी रिलीज

Posted by - May 2, 2020 0
मुंबई। भारतीय सिनेमा जगत की पहली फीचर फिल्म राजा हरिश्चंद्र का निर्माण दादा साहब फाल्के मूल नाम धुंडिराज गोविन्द फाल्के…