सिसोदिया ने भाजपा को बताया झूठा, कहा- 4 गुना ऑक्सीजन मांगने जैसी कोई बात ही नहीं

366 0

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए ऑक्सीजन संकट को लेकर एकबार फिर से भाजपा एवं केजरीवाल सरकार आमने सामने आ गए हैं। ऑक्सीजन ऑडिट टीम ने बताया कि दिल्ली सरकार की जरूरत 289 मीट्रिक टन की थी पर वह 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मांग रहे थे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा- भाजपा जिस रिपोर्ट की चर्चा कर रही है वह झूठ है, सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने भाजपा को चैलेंज करते हुए कहा- जो आरोप लगा रहे उस रिपोर्ट को लाएं जिसको सुप्रीम कोर्ट ने अप्रूव किया है।

उन्होंने कहा जब देश में ऑक्सीजन की दिक्कत थी उस वक्त केंद्र सरकार की जिम्मेदारी थी कि इस समस्या को दूर करे पर उसने ऐसा नहीं किया। मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि बीजेपी इस मामले में झूठ बोल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने एक ऑक्सीजन कमेटी बनाई थी, हमने कई सदस्यों से बात की है सभी ने यही कहा है कि उन्होंने कोई रिपोर्ट अप्रूव ही नहीं की है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि जब कमेटी के सदस्यों ने कोई रिपोर्ट दी ही नहीं है, तो ये कौन-सी रिपोर्ट है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वाले वो रिपोर्ट लाकर दिखाएं, जिसको सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी ने अप्रूव किया है। अभी ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में इस तरह का षडयंत्र नहीं करना चाहिए।

मनीष सिसोदिया बोले कि दिल्ली में जब ऑक्सीजन संकट था, तब उसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की थी क्योंकि केंद्र ने ही ऑक्सीजन सप्लाई का बंटाधार किया था। ये तथाकथित रिपोर्ट सिर्फ बीजेपी के दफ्तर में बनाई गई है और अब झूठा आरोप लगाया जा रहा है। मनीष सिसोदिया ने सवाल किया कि क्या मरीज, डॉक्टर, अस्पताल हर कोई झूठ बोल रहा है ऑक्सीजन के बारे में।

दिल्ली के डिप्टी सीएम बोले कि मैं बीजेपी के नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी को संभालिए यह बहुत झूठ बोलने लग गए हैं। यह अब भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि भारतीय झगड़ालू पार्टी हो गई है, रोजाना किसी न किसी से झगड़ते रहते हैं. इन लोगों को कोई काम दीजिए वरना यह रोजाना यह झूठ बोलकर झगड़ते रहेंगे।

बता दें कि मनीष सिसोदिया से कुछ देर पहले ही बीजेपी के संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के ऑडिट में पता चला कि जरूरत से 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन दिल्ली के लिए लिया गया, जिससे 12 राज्यों का ऑक्सीजन काटकर दिया गया।

संबित पात्रा ने आरोप लगाया था कि तब आपने ऐसा महाझूठ बोला, जो अब सामने आया है कि सबसे बड़ा अपराध था। बीजेपी नेता ने कहा कि कोई ऑक्सीजन पर भी सियासत कर सकता है, ये भी देखने को मिल गया है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने खुद की नाकामी छुपाने के लिए पूरे देश मे झूठ फैलाने का काम किया। दिल्ली में ऑक्सीजन अधिक मात्रा में थी, लेकिन उन्हें ये पता भी नहीं था कि इसको कैसे मैनेज करना है। संबित पात्रा की ओर से आरोप लगाया गया कि इस सबके लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार जिम्मेदार है।

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह ही ये जानकारी आई थी कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऑक्सीजन संकट को लेकर गठित टास्क फोर्स ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि दिल्ली सरकार की ओर से जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन की डिमांड की गई थी। इस डिमांड को पूरा करने के लिए करीब 12 राज्यों की ऑक्सीजन यहां डायवर्ट करनी पड़ी थी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

महाराष्ट्र पुलिस को ‘सैल्यूट’

कोरोना जंग : अक्षय, सचिन व विराट ने पुलिस को किया ‘सैल्यूट’, तो गृह मंत्रालय ने कही ये बात

Posted by - May 11, 2020 0
मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस से जंग में पुलिस, डॉक्टर, पत्रकार, सफाईकर्मी लोगों की मदद के लिए युद्धस्तर पर काम…
vaccination

यूपी में वैक्सीनेशन की दूसरी डोज 15 फरवरी से लगेगी, तैयारी पूरी : योगी

Posted by - January 21, 2021 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार 22 जनवरी को होने वाले  वैक्सीनेशन ( Vaccination) कार्य की सभी तैयारियां पूरी…
सुशांत को याद कर भावुक हुईं एकता

सुशांत को याद कर भावुक हुईं एकता, लिखा- ‘सुशी हमेशा तुमसे प्यार करती रहूंगी’

Posted by - July 15, 2020 0
मुंबई। जानी-मानी फिल्मकार एकता कपूर एक बार फिर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को याद कर भावुक हो गयी। सुशांत…
कोरोना संकट

कोरोना संकट के समय लोकतांत्रिक मान्यताओं को तिलांजलि देने पर तुली भाजपा : अखिलेश

Posted by - April 6, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के दौर में भी भारतीय जनता पार्टी…