Kanpur

कानपुर हिंसा: क्राउड फंडिंग के मामले में बाबा बिरियानी का मालिक गिरफ्तार

56 0

कानपुर: यूपी के कानपुर (Kanpur) के बेकनगज थाना क्षेत्र में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसा के मामले में मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी से पूछताछ में कई ऐसे नाम खुले है जिन पर क्राउड फंडिग का आरोप लगा था। इसके बाद एसआईटी टीम ने दो बार मास्टरमाइंड समेत अन्य चारों आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की, जिसमें एसआईटी टीम को कई अहम सबूत मिले जो फंडिंग से संबंधित थे। इसके बाद कानपुर कमिश्नरेट पुलिस (Kanpur Commissionerate Police) ने प्रेस नोट जारी करके उनके नाम उजागर किये है। इसी क्रम में क्राउड फंडिंग के मामले में बाबा बिरियानी (Baba Biriyani) के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मास्टरमाइंड से पूछताछ में एक और आरोपी का नाम सामने आया है, उसका नाम शहर के नामी बिल्डर में शुमार है, बिल्डर मोहम्मद वशी और मुख़्तार बाबा जो क्राउड फंडिंग की थी। एसआईटी और कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के रडार पर थे. आज पुलिस ने फंडिंग के आरोप में फरार चल रहे मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया।

रणबीर की शमशेरा अब तक के सभी फिल्मोँ को पछाड़ देगी, टीज़र आउट

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि फिलहाल कई सारे ऐसे नाम सामने आए हैं, जिन्हें पूछताछ के लिए लाया जा रहा है। इसी के तहत भीड़ की फंडिंग करने के लिए मुख्तार बाबा का नाम सामने आया था, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल वह पुलिस कस्टडी में है और फंडिग को लेकर उससे कई सवाल पूछे जा रहे हैं। इस गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस के रडार पर बिल्डर मोहम्मद वशी है।

हरियाणा नगर निगम चुनाव परिणाम: बीजेपी को 2 सीटों पर झटका, आगे चल रही आप

Related Post