Agniveer

जुमे की नमाज के बाद अब मस्जिदों से होगी अग्निवीर बनने की अपील

251 0

कानपुर: केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग राज्य व शहरो में भारी विरोध हुआ। यूपी, बिहार, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में हिंसक और उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। इस बीच कानपुर से अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर एक सकारात्मक पहल देखने को मिली, यहां के इमाम मस्जिदों से अपील करेंगे कि मुस्लिम समाज के युवक अग्निवीर (Agniveer) योजना में आवेदन जरूर करें। शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले और बाद में इमामों द्वारा इसकी अपील होगी।

युवाओं को अग्निवीर (Agniveer) बनने के लिए आल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने आवेदन करने की सलाह दी है। युवकों को प्रेरित करने के लिए संगठन इमामों का सहारा भी लेगा। काउंसिल ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है कि जो युवा 10वीं या 12वीं पास हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आज शुक्रवार यानी 24 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी, 25 जुलाई से ऑनलाइन परीक्षा होगी। आवेदन के लिए उम्र 17 वर्ष छह माह से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

सीएम योगी ने स्वच्छता और फॉगिंग अभियान को सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

24 जून 2022 से शुरू पंजीकरण

गौरतलब है कि शुक्रवार यानी 24 जून से अग्निपथ योजना के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी के कई शहरों में युवाओं ने अग्निपथ योजना की सराहना करते हुए अग्निवीर बनने की इच्छा जाहिर की है, बाराबंकी, आगरा, इटावा और सहारनपुर में युवक अग्निवीर बनने की तैयारी में भी जुट गए हैं।

निर्यात की नींव पर देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था की ओर एक मजबूत कदम

Related Post

Yogi

यूपी में सबको मिलेगा रोजगार, योगी सरकार में आई नौकरी की बौछार

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गृह विभाग को 100 दिनों की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं…
Neha Sharma

नेहा शर्मा ने लेगेसी वेस्ट साइट का किया निरीक्षण, भूमि के उपयोग के दिये निर्देश

Posted by - November 19, 2022 0
लखनऊ। निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने लखनऊ के मोहान रोड स्थित शिवरी प्लांट के निकट लेगेसी वेस्ट…