Kanpur

कानपुर बना कांडपुर शहर! बुजुर्ग ने पुलिस पर की 40 राउंड फायरिंग

104 0

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का कानपुर (Kanpur) शहर कांडपुर शहर बनता जा रहा है। कभी न कभी दिल दहला देने वाली घटना सामने आ ही जाती है। कानपुर (Kanpur) के चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके में पारिवारिक विवाद की सूचना पर एक बुजुर्ग ने पुलिस पर 40 राउंड फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी (Policeman) छर्रे लगने से घायल हो गए, लेकिन पुलिस ने किसी तरह से बुजुर्ग को काबू करके हिरासत में ले लिया।

पुलिस टीम पर बुजुर्ग की फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला यह है कि ससुर का बेटे और बहू से विवाद हुआ करता था। इस बार विवाद इतना बढ़ गया कि ससुर ने बेटे और बहू को घर में ही बंधक बना लिया। उसके बाद बहू के कहने पर जब श्याम नगर चौकी में तैनात द्वितीय अधिकारी हिमांशु त्यागी जांच के लिए मौके पर पहुंचे तो 55 वर्षीय राजकुमार दुबे ने तुरंत धड़ाधड़ फायरिंग शुरू कर दी। राजकुमार दुबे का लाइसेंसी बंदूक से पुलिस पर सीधे फायरिंग का वीडियो वायरल हो रहा है।

40 खोखे व 50 जिंदा कारतूस बरामद

घटना की खबर लगते ही हालात को काबू करने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सूझबूझ से राजकुमार दुबे को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मौके से 40 खोखे समेत 50 जिंदा कारतूस भी बरामद किये है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन में पुलिस ने समझदारी दिखाई और एक बड़ी घटना को होने से रोका, साथ ही आरोपी को हिरासत में ले लिया। दरअसल, घरेलू विवाद के बाद राजकुमार दुबे ने पत्नी, बहू और बेटे को बंधक बनाकर घर की छत से पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पूरी घटना में एक कांस्टेबल समेत दो अन्य पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हुए हैं।

बिहार में आंधी-बिजली ने मचाई तबाही, 17 की गई जान

बिजली बिल को लेकर हुआ था विवाद

दरअसल, आरोपित ससुर का बहू से महज 300 रुपये के बिजली बिल को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद उसने सभी को बंधक बना लिया और आग लगाने की धमकी दी। घबराई बहू ने पुलिस को फोन कर इसकी जानकारी दी। इसके बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपित भड़क गए। इसके बाद उसने अपनी बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी। करीब तीन घंटे के मशक्कत के बाद पुलिस ने बुजुर्ग को काबू किया।

भारत बंद आज: अग्निपथ विरोध के कारण 491 ट्रेनें प्रभावित

Related Post

बंगाल में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया भाजपा नेता पर आरोप

Posted by - July 13, 2021 0
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से भाजपा एवं टीएमसी में जारी हिंसक झड़प कम होने का नाम नहीं…

देवरिया की बेटी ने रोशन किया शहर का नाम, अमरीका में मिला 70 लाख का पैकेज

Posted by - June 7, 2021 0
देवरिया  जनपद की बेटी (Deoria’s daughter) ने शहर का नाम रोशन कर दिया है। भुजौली कालोनी निवासी डॉ.सुरेन्‍द्र कुमार सिंह…