Bihar

बिहार में आंधी-बिजली ने मचाई तबाही, 17 की गई जान

196 0

पटना: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को बिजली और आंधी में 17 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, “आंधी और बिजली गिरने से भागलपुर में 6, वैशाली में 3, खगड़िया में 2, कटिहार में 1, सहरसा में 1, मधेपुरा में 1, बांका में 2 और मुंगेर में 1 लोगों की मौत हुई। प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। एक अनुग्रह राशि सभी मृतकों के परिजनों को तुरंत 4 लाख रुपये दिए जाएंगे।”

उन्होंने लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने और आंधी-तूफान रोकने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आंधी-तूफान से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें। घर पर रहें और खराब मौसम में सुरक्षित रहें। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश, विदर्भ के शेष हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है।

भारत बंद आज: अग्निपथ विरोध के कारण 491 ट्रेनें प्रभावित

अगले दो-तीन दिनों के दौरान पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ छींटे पड़ने की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। शनिवार को आईएमडी ने अपने बुलेटिन में अगले कुछ दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की भविष्यवाणी की थी। अगले पांच दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज / बिजली / तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय पर थूक कर दी जातिसूचक गाली, ग्राहक पर FIR

Related Post

रोजगार मेला

एमआईटी मेरठ में आठ फरवरी को 8921 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेला

Posted by - February 4, 2020 0
लखनऊ। सेवायोजन विभाग और मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एमआईटी संयुक्त रूप से एक वृहद रोजगार मेला आठ फरवरी को एमआईटी…
Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

Posted by - March 6, 2021 0
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार…

रवि शास्त्री का कार्यकाल हो रहा खत्म, राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

Posted by - October 14, 2021 0
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अंतरिम कोच…