Home Ministry

गृह मंत्रालय आज साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित करेगा सम्मेलन

280 0

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय (Home Ministry) सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विज्ञान भवन में साइबर सुरक्षा (Cyber security) और राष्ट्रीय सुरक्षा (National security) पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन (साइबर अप्रध से आजादी-आजादी का अमृत महोत्सव) आयोजित करेगा। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के मुताबिक, सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। यह सम्मेलन देश में साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए व्यापक जागरूकता पैदा करने के प्रयासों का हिस्सा है।

भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C), MHA में संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के समन्वय में कल के सम्मेलन के लिए, साइबर स्वच्छता, रोकथाम पर विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 स्थानों पर समारोह आयोजित किए गए थे। 8 से 17 जून तक “आजादी का अमृत महोत्सव” के बैनर तले साइबर अपराध, साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा।

कानपुर बना कांडपुर शहर! बुजुर्ग ने पुलिस पर की 40 राउंड फायरिंग

सम्मेलन में उत्तर पूर्वी क्षेत्र के संस्कृति, पर्यटन और विकास मंत्री जी किशन रेड्डी, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा और गृह मंत्रालय, संस्कृति मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और अन्य के बीच विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि।

बिहार में आंधी-बिजली ने मचाई तबाही, 17 की गई जान

Related Post

CM Pushkar

सीएम पुष्कर ने नागरिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण, मरीजों से की बात

Posted by - January 4, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar) ने नागरिक चिकित्सालय खटीमा का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय…
cm dhami

सीएम धामी ने पिथौरागढ़ को दिया 113.34 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात

Posted by - May 25, 2022 0
पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को डीआरडीओ गेस्ट हाउस पिथौरागढ़ में विधानसभा क्षेत्र धारचूला, पिथौरागढ़, डीडीहाट…
जयललिता

तमिलनाडु के पूर्व सीएम जयललिता की मौत की जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

Posted by - April 26, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम और एआईएडीएमके नेता जे जयललिता की मौत के मामले में जस्टिस…