बिलाल हत्या काण्ड में वाण्टेड आशीष यादव गिरफ्तार

455 0

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने फर्रुखाबाद के कायमगंज क्षेत्र में छह माह पूर्व हुई डा. बिलाल अहमद की हत्या में वांछित अभियुक्त आशीष यादव को कांसगंज से गिरफ्तार किया है। आशीष यादव आगरा का रहने वाला है। उस पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित था।

गत 30 अगस्त 2019 को कायमगंज कस्बा फरूखार्बाद में आँख रोग विशेषज्ञ डा. बिलाल अहमद की उनके ही क्लीनिक पर ही 10-12 सशस्त्र बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े निर्मम हत्या कर दी गयी थी। इस घटना का खुलासा कुछ दिन पूर्व हुआ था। जिसमें इस घटना का मास्टर माइंड मो. समी था और इस घटना में मो. समी खान के साथ साथ आशीष यादव अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अशीष यादव के बारे में एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि वह फर्रूखाबाद में शरण लिए हुए है। इस सूचना पर उसे घेराबंदी कर कायमगंज से गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त आशीष यादव ने पूछताछ में बताया कि वह बाउन्सर का कार्य करता था, जिसके लिये उसे 10 हजार रुपए प्रतिमाह मिलते थे। एक इवेन्ट के दौरान एक बार में उसकी वर्ष-2019 में उसकी मुलाकात मो. समी खान से हुई। समी खान बड़े-बड़े होटलों में जाता था जहॉ मंहगी शराब पीता था एवं वेटरों को टिप में 500-500 रुपए दिया करता था। समी खान के इस तरह के शौक एवं रहन-सहन से वह काफी प्रभावित हुआ। उसके बाद उसे समी खान ने उसे 20 हजार प्रतिमाह पर अपने बॉडीगार्ड के रूप में रख लिया तथा 2-3 महीनें के बाद उससे दो-तीन और बाउंसर की रखने के लिये कहा, इस पर अभियुक्त आशीष यादव द्वारा अपने मौसी के लड़के अंशुल यादव, राहुल को उसका बाउंसर बना दिया गया। कुछ दिनों बाद समी खान ने आशीष यादव, अशुल यादव, राहुल, सौरभ ठाकुर व अन्य लोगों से कहा कि उसके ही पारिवारिक डा. बिलाल अहमद ने उसकी बहुत बेइज्जती की है। तुम लोगों को मेरी इस बेइज्जती का बदला लेना है जिसके लिये मैं तुम्हें इतना पैसा दूॅगा जो तुमने सोचा नहीं होगा। इस पर लालच में आकर इन सभी ने बिलाल अहमद की उनके क्लीनिक पर ही ताबड़तोड़ गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी थी।

Loading...
loading...

Related Post