झारखंड चुनाव

झारखंड चुनावः दूसरे चरण की 20 सीटों पर 11 बजे तक 28 फीसदी वोटिंग

626 0

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 20 सीटों पर शनिवार को मतदान जारी है। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि कुछ जिलों में छिटपुट घटनाओं के बीच सुबह 11 बजे तक 28.51 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पर्याप्त सुरक्षा बलों और मतदानकर्मियों की तैनाती की है।

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मतदाताओं से अनुरोध किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर मतदान करें। इसके साथ ही लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मदद करें।

उन्होंने ट्वीट किया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में आज दूसरे दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं।

चुनाव आयोग ने बताया कि जमशेदपुर पूर्व और जमशेदपुर पश्चिम सीटों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक जबकि अन्य सीटों पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। 20 सीटों में से 16 अनुसूचित जनजाति और एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। पुलिस ने बताया कि इन सात जिलों की 20 सीटों के लिए केंद्रीय बलों समेत 42000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 48,25,038 मतदाता 260 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे।

इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास, भाजपा से बगावत कर निर्दलीय खड़े सरयू राय, विधानसभा अध्यक्ष दिनेश ओरांव, सरकार में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, एजेएसयू नेता रामचंद्र साही, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप कुमार बालमाचू, जदयू अध्यक्ष सलखान मुर्मू, जेवीएम-पी बंधु टिर्की शामिल हैं। राज्य में पांच चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव परिणाम 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Post

एंकर ने पूछा- कहां लिखा है कि उद्योगपति जमीन हड़प लेंगे? टिकैत बोले- आप सरकार में किस पोस्ट पर हो?

Posted by - August 27, 2021 0
भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत एक टीवी इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया कि सारे न्यूज एंकर अब सरकार के प्रवक्ता बन…
IMA SCAM

IMA घोटाला : CBI ने छह लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Posted by - March 13, 2021 0
बेंगलुरु । सीबीआई ने आई मॉनेटरी एडवाईजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (BDA) के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता…
NTPC

एनटीपीसी में निकली बंपर भर्ती, आवेदन करने की देखें अंतिम तारीख

Posted by - March 9, 2022 0
नई दिल्ली: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive trainee) के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन…
Passenger

फ्लाइट में यात्री हुआ बीमार, फरिश्ता बने मोदी सरकार के मंत्री

Posted by - June 19, 2022 0
नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री डॉ बीके कराड और भाजपा सांसद डॉ सुभाष भामरे ने शनिवार को दिल्ली-औरंगाबाद फ्लाइट (Flight) में…