Vaishno Devi

जम्मू : माता वैष्णो देवी की यात्रा बंद, श्राइन बोर्ड का कोरोना को लेकर बड़ा फैसला

226 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वैष्णो देवी की यात्रा फिलहाल रोक दी गई है। इस बात की जनाकारी बुधवार को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने दी है। इसके साथ ही वैष्णो देवी तक आने-जाने वाली सभी राज्यों की बसों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी है। इससे पहले बोर्ड ने यात्रा टालने की अपील की थी।

बुधवार को 11 बजकर 30 मिनट तक यह आंकड़ा महज 3500 भक्तों का ही रह गया

कोरोना की दहशत का असर पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा था। कुछ दिन पहले तक जहां श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा में रोजाना 25,000 भक्त रहते थे वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते अब भक्तों की संख्या बुधवार को घटकर14,000 रह गई है। बुधवार को 11 बजकर 30 मिनट तक यह आंकड़ा महज 3500 भक्तों का ही रह गया है।

चुनौतियों को अवसरों में बदल प्रदेश का विकास किया : सीएम योगी

बनारस में जिला प्रशासन ने कोरोना की वजह से गंगा आरती पर रोक लगा दी

बनारस में गंगा आरती पर रोक लगा दी गई है। जिला प्रशासन ने कोरोना की वजह से भीड़भाड रोकने के लिए एहतियातन ये फैसला लिया है। डीएम ने कहा है कि अगर किसी को पूजा-पाठ या धार्मिक अनुष्ठान करना हो तो वो अकेले ही कर सकता है। भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का गर्भ गृह में प्रवेश बंद होने के बाद जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की 

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का गर्भ गृह में प्रवेश बंद होने के बाद जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करके नित्य प्रतिदिन संध्या को गंगा की किनारे होने वाली गंगा आरती पर भी रोक लगाई है। शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, हेल्थ क्लब, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों के एकत्रित होने और सभी प्रकार के आयोजनों पर रोक लगा दी है।

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज ताजा 10 नए मामलों के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। लद्दाख में सेना का एक जवान भी इस वायरस से संक्रमित हो गया है।

Loading...
loading...

Related Post

प्रज्ञा ठाकुर

प्रज्ञा ठाकुर का लोकसभा में विवादित बयान, गोडसे को बताया ‘देशभक्त’

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। बुधवार को लोकसभा में एक…