कोरोनो वायरस

देश में कोरोना वायरस से सं​क्रमित मरीजों की संख्या 149 पहुंची

217 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 149 हो गयी है। गोवा में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 149 हो गई है। इनमें 123 भारतीय हैं और 26 विदेशी शामिल हैं। 14 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, वहीं, तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सेना में कोरोना का पहला मामला सामने आया है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजे देश में कोरोना वायरस के अब तक 147 मामलों की पुष्टि

इससे पहले सुबह नौ बजे केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में कोरोना के अब तक 147 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 122 मरीज भारतीय हैं जबकि 25 विदेशी नागरिक हैं।

गोवा में बुधवार को नार्वे का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने यह जानकारी दी। राणे ने बताया कि यह व्यक्ति छह फरवरी को नार्वे से रवाना हुआ और फिर वह दिल्ली, आगरा, असम तथा मेघालय गया। उन्होंने बताया, यह व्यक्ति 20 फरवरी को गोवा पहुंचा। उसे 10 मार्च से बुखार है और पणजी स्थित एक अस्पताल में संदिग्ध के तौर पर उसे पृथक रखा गया है।

सरकार पर सब कुछ नहीं छोड़ सकते: सुप्रीम कोर्ट

कोरोना वायरस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सब कुछ सरकार पर नहीं छोड़ सकते हैं। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा ने कहा कि ये महामरी हर 100 साल में आती है। कलयुग में वायरस से हम फाइट नहीं कर सकते। आप सभी हथियारों को तैयार कर सकते हैं। लेकिन, आप इस वायरस से नहीं लड़ सकते। हमें अपने स्तर पर इससे लड़ना होगा।

चुनौतियों को अवसरों में बदल प्रदेश का विकास किया : सीएम योगी

लखनऊ में मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर संक्रमित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को तीसरा पॉजिटिव केस सामने आया है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में कोरोना मरीज का इलाज कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर का सैंपल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह मेडिसिन विभाग में तैनात थे। डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की संख्या तीन हो गई है।

कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके

बता दें कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके हैं। भारत में कोरोना के अब तक 149  मामले सामने आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

Loading...
loading...

Related Post

आनंद शर्मा

मानवता पर हो रही है चोट, जिसे हिंदुस्तान स्वीकार नहीं करेगा : आनंद शर्मा

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर(एनपीआर), नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) को लेकर सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार…
आशुतोष टण्डन

स्लम में रहने वालों को रोजगार व आवास उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध: आशुतोष टण्डन

Posted by - March 18, 2020 0
लखनऊ। नगर विकास संसदीय कार्य एवं नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा कि प्रदेश…
मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी विश्व के सबसे अमीर 10 धनाढ्य लोगों की सूची में शामिल

Posted by - June 20, 2020 0
  नई दिल्ली। जियो प्लेटफॉर्म्स में आए निवेश और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर की कीमत रिकॉर्ड शिखर पर पहुंचने…