Manipur

मणिपुर भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24, 38 अब भी लापता

83 0

गुवाहाटी: मणिपुर (Manipur) के नोनी जिले में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर शुक्रवार को हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 24 हो गई। इनमें टेरिटोरियल आर्मी के 18 जवान की जान गई हैं। गुवाहाटी में सैन्य प्रवक्ता ने बताया किअब भी 38 लोग लापता है और राहत-बचाव कार्य तेज से किया जा रहा है। लोगो को बचाने के लिए कई टीमों को लगाया गया है।

सेना, असम राइफल्स, टेरिटोरियल आर्मी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान लगातार मलबे में जिंदगियां ढूंढने में जुटे हुए हैं। इस बीच, मणिपुर में घटनास्थल के नजदीक एक और भूस्खलन हुआ है। न्होंने बताया कि टेरिटोरियल आर्मी के 12 जवान और 26 नागरिक अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश का काम जोरशोर से किया जा रहा है।

दिल्ली में सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में लागू न्यू असेसमेंट गाइडलाइन

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि खोजी कुत्तों के दस्ते को भी लगाया गया है। मलबे में दबे लोगों की तलाश के लिए वॉल रडार का इस्तेमाल किया जा रहा है। अब तक टेरिटोरियल आर्मी के 13 जवान और 5 नागरिकों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। टेरिटोरियल आर्मी के 18 जवानों और 6 सिविलियंस के शव अब तक बरामद हुए हैं।

आगामी त्योहारों से पहले गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लागू

Related Post

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन

केरल के मुख्यमंत्री ने आईशी घोष से मुलाकात कर एकजुटता व्यक्त की

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष से केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार…