अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ को एसटीएफ ने पकड़ा

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ को एसटीएफ ने पकड़ा

412 0

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को 10.500 किलो अफीम बरामद की है। बरामद अफीम की कीमत लगभग 52 लाख रुपए आंकी गयी है।

दिनांक: 03-04-2021 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 01 सदस्य को बरेली से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10.500 कि0ग्रा0 अफीम (मूल्य लगभग 52 लाख रुपए) बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

यूपी एसटीएफ ने बाराबंकी से की धरपकड़

पुलिस प्रवक्ता ने बतया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी श्याम बाबू गुप्ता है जो प्रगतिनगर करगौना, थाना सुभाषनगर, बरेली का रहने वाला है। उसके पास से अफीम के अलावा कार, वोटर आईडी कार्ड, मोबाईल फोन व नकदी बरामद हुई है। उसकी गिरफ्तारी बरेली के थाना कैण्ट क्षेत्रान्तर्गत एमईएस द्वार के पास बरेली-शाहजहॉपुर रोड से की गयी। दरअसल, एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों  की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जिसके द्वारा नेपाल देश से फलो की टोकरी में छिपाकर उत्तराखण्ड के रास्ते मादक पदार्थाे की तस्करी कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में विक्रय किया जा रहा है। इस गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ के लिए एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर बरेली से गिरफ्तारी की।

Related Post

CM Yogi

यह संकल्प पत्र देश के सभी नागरिकों को मोदी की गारंटी है: सीएम योगी

Posted by - April 14, 2024 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र रविवार को जारी हुआ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…
CM Yogi

पीएम श्री के तहत चयनित विद्यालयों में शीघ्र पूरा करें निर्माण कार्य: सीएम योगी

Posted by - September 29, 2023 0
लखनऊ। श्रमिकों के पाल्यों और निराश्रित बच्चों की गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए ‘अटल आवासीय विद्यालयों’ की स्थापना के बाद मुख्यमंत्री…