कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : नोएडा के स्कूली बच्चों के लिए गए सैंपल, स्कूल नौ मार्च तक बंद

685 0

नोएडा। चीन से फैले कोराना वायरस का कहर अब भारत में भी दिखना शुरू हो गया है। दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 35 स्थित श्री राम मिलेनियम स्कूल के बच्चों में इस वायरस का संक्रमण होने की आशंका पर सैंपल लिए गए हैं। इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल को नौ मार्च तक बंद कर दिया गया है।

स्कूल प्रबंधन ने निर्धारित परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया

स्कूल प्रबंधन ने होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। इसके साथ ही सभी अभिभावकों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि मंगलवार के लिए निर्धारित परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है।

कोरोनावायरस : बाबा रामदेव ने इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सुझाए ये तीन उपाय

दिल्ली में कोरोना वायरस के जिस मामले की पुष्टि की गई

बता दें कि दिल्ली के मयूर विहार इलाके के निवासी एक परिवार हाल के ही दिनों में इटली से लौटा है। दिल्ली में कोरोना वायरस के जिस मामले की पुष्टि की गई है, वह यही परिवार है। इसी परिवार के एक बच्चा नोएडा के सेक्टर 35 स्थित श्री राम मिलेनियम स्कूल में पढता है। इस बच्चे ने शुक्रवार को एक जन्मदिन की पार्टी में भाग लिया। इस पार्टी में स्कूल के कई छात्र और शिक्षक भी शामिल हुए थे। इस पार्टी में 25 लोग शामिल थे, जिनमें से दो परिवार नोएडा के रहने वाले थे। इन्हीं परिवारों के बच्चे नोएडा के एक स्कूल में साथ में पढ़ते थे, जिसके कारण यह अफवाह फैली।

कक्षा 6 और आईजीसीएसई की कक्षाएं अध्ययन अवकाश के लिए जारी रहेंगी

इसलिए आज स्कूल में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करके अवकाश घोषित कर दिया गया। सभी अभिभावकों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि मंगलवार के लिए निर्धारित परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। शीघ्र ही परीक्षा की नई तारीखों के बारे में जानकारी दी जाएगी। स्कूल में बोर्ड परीक्षाएं सामान्य रूप से जारी रहेगी। यदि जरूरी है तो कक्षा 7-11 के बच्चे अतिरिक्त कक्षाओं के लिए आ सकते हैं। कक्षा 6 और आईजीसीएसई की कक्षाएं अध्ययन अवकाश के लिए जारी रहेंगी। इसके अलावा शिव नादर स्कूल, नोएडा के एक अन्य निजी स्कूल ने भी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के रूप में बंद करने का फैसला किया है। स्कूल 9 मार्च तक बंद रहेगा।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो बच्चों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया

नोएडा के सेक्टर 35 स्थित श्री राम मिलेनियम स्कूल में कुछ बच्चों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने की खबर मिलते ही मुख्य चिकित्साधिकारी अनुराग भार्गव मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो बच्चों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

Related Post

RANDEEP SURJEWALA

अहंकारी शासकों के पत्थर दिली का सबूत है अंतिम संस्कारों का अंतहीन सिलसिला: सुरजेवाला

Posted by - April 28, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा है। कोरोना संक्रमितों से हालात बद से बदतर होते जा रहे…
Central Force in nandigram

वोटिंग के दिन नंदीग्राम में तैनात होंगी केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां

Posted by - March 31, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम (Nandigram) में केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां तैनात…
झारखंड चुनाव

अल्पसंख्यकों को भड़का रही है कांग्रेस, कैब से भारतीय मुसलमान के हित रहेंगे अप्रभावित : मोदी

Posted by - December 12, 2019 0
रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कैब से देश के मुसलमानों का कोई भी हित प्रभावित नहीं होगा, लेकिन…