200 करोड़ की ठगी के आरोप में जेल अधिकारी की हुई गिरफ्तार

23 0

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंदर हुई 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में एक अन्य जेल अधिकारी (Jail Officer) को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट प्रकाश चंद (Assistant Superintendent Prakash Chand) के रूप में हुई है। अभी वह तिहाड़ जेल में तैनात था लेकिन जिस समय सुकेश चंद्रशेखर ने 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया, उस समय वह रोहिणी जेल में पोस्टेड था। आर्थिक अपराध शाखा जेल अधिकारी (Jail Officer) की भूमिका को लेकर पूछताछ कर रही है।

जेल अधिकारी (Jail Officer) को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 में सुकेश चंद्रशेखर को चुनाव आयोग के नाम पर मोटी रकम ठगने के मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उसे पहले तिहाड़ जेल में रखा गया था जहां से बाद में उसे रोहिणी जेल भेजा गया, वहां रहने के दौरान जेल अधिकारियों (Jail Officer) की तरफ से उसे सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही थी। वहां रहते हुए उसने कारोबारी शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

आजम खान ने जेल से ही कसा अखिलेश पर तंज

अधिकारी (Jail Officer) की गिरफ्तारी से पहले

इस मामले का खुलासा होने के बाद उसे दोबारा गिरफ्तार किया गया था। उसे सहयोग करने वाले 7 जेल अधिकारियों की गिरफ्तारी पहले ही आर्थिक अपराध शाखा ने कर ली थी। वहीं 80 से ज्यादा के खिलाफ भ्रष्टाचार के तहत एक्शन लेने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन को पत्र लिखा गया था। आर्थिक अपराध शाखा को छानबीन के दौरान पता चला कि रोहिणी जेल में रहने के दौरान सुकेश को तमाम सुविधाएं जेल के अधिकारी मुहैया करा रहे थे।

Related Post

यूपी में 50 कांग्रेस नेताओं का टिकट कन्फर्म, प्रियंका ने फोन करके कहा- चुनाव की तैयारी करिए

Posted by - June 21, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के भीतर…