200 करोड़ की वसूली केस में पेश नहीं हुईं जैकलिन फर्नांडीस, ईडी ने भेजा तीसरा समन

76 0

मुंबई। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में जुटी ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को एक बार फिर से समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडिस को आज यानी शुक्रवार को तीसरा समन भेजा है। जानकारी के मुताबिक, एजेंसी ने अभिनेत्री को कल यानी 16 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।

दरअसल, जैकलीन को ईडी ने गुरुवार को दूसरा समन भेजा था। इस समन के तहत जैकलीन को आज ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अभिनेत्री ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद ईडी द्वारा जैकलीन को तीसरा समन भेजा गया और उनसे कल यानी 16 अक्टूबर को दिल्ली स्थित ईडी ऑफिस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा है।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय जैकलीन से पहले भी पूछताछ कर चुका है। जानकारी के मुताबिक, पिछले महीने ईडी ने इससे पहले जैकलीन से करीब 5 घंटों की पूछताछ की थी। पहले ईडी को लगा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, लेकिन जब उनसे ईडी ने पूछताछ की थी, तब उन्हें मालूम हुआ कि दरअसल जैकलीन तो खुद इस रंगदारी रैकेट की विक्टिम हैं। जैकलीन ही नहीं, ईडी इस मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही से भी पूछताछ कर चुकी है। नोरा फतेही गुरुवार को ईडी के दफ्तर पहुंची थीं, जहां पर एजेंसी के अधिकारियों ने अभिनेत्री से घंटों पूछताछ की।

बता दें कि ये मामला 200 करोड़ की रंगदारी का है, जिसका मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से इतनी बड़ी रकम वसूली थी। जिस वजह से वह जेल में बंद है। जानकारी सामने आई है कि, इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी मिली हुई है। इसी वजह से लीना पॉल से भी घंटों तक पूछताछ हुई थी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिह की पत्नी अदिति के साथ धोखाधड़ी करने में सुकेश की मदद की थी। इस मामले में अब तक सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

वहीं इस रंगदारी रैकेट में कई बड़े लोगों के नाम ईडी के सामने आए हैं। ईडी कई लोगों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है और उन्हें आगे की जांच के लिए गवाह के रूप में फिर से बुलाया जा रहा है। इनमें जैकलीन भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि, सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल के कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके जैकलीन को फोन करता था। ईडी के पास सुकेश के 2 दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिसमें जैकलीन और नोरा का नाम भी शामिल है। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर ईडी को पता चला कि, यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *