इस सरकार के लिए झूठ ही ऑक्सीजन, जिसकी कभी कमी नहीं थी- रवीश कुमार

358 0

कोरोना पर चर्चा के दौरान संसद में सरकार की तरफ से कहा गया था कि ऑक्सिजन की कमी से देश में किसी की भी मौत नहीं हुई। सरकार के इस बयान की देशभर में आलोचना हो रही है, वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर एक बार फिर सरकार को घेरा है। रवीश कुमार ने लिखा कि इस सरकार के लिए झूठ ही ऑक्सीजन है। जिसकी कभी कमी नहीं थी और अब तो गंगा ही बह रही है।

उन्होंने लिखा- सरकार की बात यह बता रही कि उसकी निगाह में जनता कोई नहीं, सरकार जो कहेगी जनता वही सोचेगी। रवीश कुमार ने आगे लिखा कि एक दिन सरकार कह देगी कि कोई मरा ही नहीं और लोग मान लेंगे, मृत्यु तो ईश्वर के हाथ में है। ईश्वर दोषी है। मोदी जी निर्दोष हैं।

रवीश ने पूछा, “क्या आप बिल्कुल ऐसे किसी को नहीं जानते जो दूसरी लहर के समय ऑक्सीजन के लिए मारे-मारे फिर रहे थे, या बिल्कुल ऐसे किसी को नहीं जानते जिनकी मौत अस्पताल के भीतर ऑक्सीजन की सप्लाई ठप्प हो जाने के कारण हुई? फिर सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड मांगने वाले वो लोग कौन थे?”

उन्होंने तंज कसा,  “संसद में मोदी सरकार की स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ प्रवीण भारती पवार के एक जवाब ने आप सभी को फेक न्यूज़ में बदल दिया है। पहले फेक न्यूज़ ने आपको बदला और अब आपको ही फेक न्यूज़ में बदल दिया गया है। ”

मवाली है आंदोलनकारी किसान, सिर्फ बिचौलियों की मदद कर रहे- विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी

उन्होने कहा कि बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 12 लोगों के मरने की खबर सिर्फ अख़बार की खबर नहीं थी, जो रद्दी में बदल गई।  जिन 12 लोगों की मौत तड़पकर हुई थी उनके परिजन आज भी सिसक रहे हैं। जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने से 25 लोगों की मौत की खबर आज भी परिजनों के ज़हन में गूंज रही है।  गंगाराम अस्पताल में भी 25 लोगों के ऑक्सीजन की कमी से मरने की ख़बर आई थी।

Related Post

हाइडॉक्सीक्लोरोक्वीन

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल पर रोक नहीं, ICMR बोला- भारत में नहीं मिला दुष्प्रभाव

Posted by - May 26, 2020 0
नई दिल्ली। आईसीएमआर ने कहा है कि भारत में हुए अध्ययनों में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के कोई अहम दुष्प्रभाव सामने नहीं आए…
ARMY CHIEF

आर्मी चीफ नरवणे ने किया बंगबंधु म्यूजियम का दौरा, बांग्लादेश के संस्थापक को दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 9, 2021 0
बांग्लादेश। थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army chief Gen MM Naravane) ने शुक्रवार को बंगबंधु स्मृति संग्रहालय (Bangabandhu…
थोक महंगाई ने तोड़ा चार सालों का रिकॉर्ड

आम आदमी को झटका, खुदरा के बाद थोक महंगाई ने तोड़ा चार सालों का रिकॉर्ड

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति के आधिकारिक आंकड़े मंगलवार को जारी किए गए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार,…