केंद्र की आंखों का पानी मर गया, लोगों के आंसू दिखाई ही नहीं देते- ऑक्सीजन पर बोले खचरियावास और राहुल गांधी

406 0

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती पवार की ओर से राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर दिए गए बयान को लेकर विवाद जारी है। मंत्री ने कहा था कि राज्यों-UT की तरफ से इस बारे में कोई विशेष डेटा नहीं भेजा गया, इसलिए केंद्र के पास इसके आंकड़े मौजूद नहीं हैं। इस मुद्दे पर डिबेट के दौरान जब एंकर ने राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप खचरियावास से इस मुद्दे पर पूछा तो उन्होंने कहा- केंद्र सरकार की आंखों में संवेदनशीलता और सत्य की कमी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की आंखों का पानी मर गया, पूरा देश देख रहा है। लोगों की आंखों के आंसू नहीं दिखाई दे रहे है इन्हें।खचरियावास ने ये भी दावा किया है कि राजस्थान भाजपा ने खुद कहा था कि ऑक्सीजन नहीं आ रही अस्पतालों में, हमारे अस्पताल बंद हो रहे हैं। ऑक्सीज़न की कमी को लेकर राहुल गांधी ने भी केन्द्र पर निशाना साधा है।

सरकार के इस जवाब को लेकर राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “सिर्फ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी।  संवेदनशीलता और सत्य की भारी कमी तब भी थी, आज भी है। ” राज्यसभा में एक लिखित जवाब में स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बताया कि भारत सरकार ने दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को मदद पहुंचाई और अप्रैल-मई 2021 के दौरान केस बढ़ने पर ऑक्सीजन की सप्लाई के साथ दूसरी मेडिकल जरूरतों को पूरा की है।

 

Related Post

Pari Akhada

परी अखाड़ा प्रमुख साध्वी त्रिकाल ने नरेंद्र गिरि से बताया जान का खतरा

Posted by - March 14, 2021 0
हरिद्वार। परी अखाड़े की प्रमुख साध्वी त्रिकाल भवंता (Sadhvi Trikal) ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से अपनी…