T20I

इरफान पठान ने ICC T20I CWC के लिए इन्हे किया बाहर

65 0

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20I श्रृंखला के पूरा होने के बाद, आगामी T20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की संभावित टीम के बारे में चर्चा और तेज हो गई है। ग्लोबल शोपीस इवेंट में टीम इंडिया के लिए आदर्श संयोजन क्या हो सकता है, इस बारे में खेलों के कई विशेषज्ञों ने अपनी राय देना शुरू कर दिया है।

ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की T20I श्रृंखला में उनके खराब प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों से काफी आलोचना मिल रही है। उन्होंने पांच पारियों में 105.45 के खराब स्ट्राइक रेट से सिर्फ 58 रन बनाए। अब एक बड़ा सवाल यह है कि आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग ग्लव्स कौन करेगा।

जबकि, दिनेश कार्तिक ने लगभग तीन साल के अंतराल के बाद आरसीबी के साथ आईपीएल 2022 के शानदार सीजन के बाद अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में वापसी की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार पारियों में 158.62 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए और आयरलैंड दौरे में भी शामिल हैं। भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले बड़े टूर्नामेंट के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ भारत एकादश का नाम रखने वाले पहले लोगों में शामिल थे।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में, आपको शक्तिशाली शुरुआत की आवश्यकता होती है क्योंकि गेंद बहुत स्विंग और सीम करती है। इसलिए आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जिसके पास काफी अनुभव हो। ऑस्ट्रेलिया में, आपको शक्तिशाली शुरुआत की आवश्यकता होती है क्योंकि गेंद बहुत स्विंग और सीम करती है। इसलिए आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जिसके पास काफी अनुभव हो।

उर्फी जावेद ने साड़ी पहन कर लगाई बारिश में आग

पठान ने सूर्यकुमार यादव को दो ऑलराउंडरों हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ एकादश में चुना। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस विकेटकीपर को चुनते समय एक दिलचस्प विकल्प चुना। वह ऋषभ पंत की जगह दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ गए।

टी20 विश्व कप 2022 के लिए इरफान पठान की भारत एकादश:

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

International Yoga Day 2022: सेलिब्रिटी इन जगहों पर करते है योग

Related Post

Alyssa Healy

ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली ने महेंद्र सिंह धोनी का तोड़ा ये रिकॉर्ड, बनाया नया कीर्तिमान

Posted by - September 27, 2020 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हेली ने टी-20 क्रिकेट में रविवार को नया कीर्तिमान बना दिया…