shalini sharma

शालिनी ने बढ़ाया लखनऊ का मान, NASDAQ की दीवार पर मिली जगह

378 0

लखनऊ के एक इन्वेंटर लेडी (shalini sharma) को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में NASDAQ यानी नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिक्योरिटी डीलर्स ऑटोमेटिक क्वोटेशन, स्टॉक एक्सचेंज की दीवार पर जगह दी गई है।

जिन्होंने ई वेस्ट एक्सचेंज के क्षेत्र में बड़ा काम किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल उद्योग क्षेत्र के लिए बाजार पर आधारित तंत्र और परिपत्र अर्थव्यवस्था मॉडल के टाइटल से NASDAQ की दीवार पर जगह दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका जाने से ठीक 1 दिन पहले इस फोटो को NASDAQ की दीवार पर जगह दी गई है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ की शालिनी शर्मा (Shalini Sharma) जो संशोधन ई वेस्ट एक्सचेंज कंपनी की फाउंडर हैं। जिन्होंने ई-कचरा के क्षेत्र में काफी काम किया है।

न्यूयॉर्क की NASDAQ दीवार पर 22 सितंबर को 4.30 बजे ET पर जगह दी गयी है। शालिनी शर्मा ने 1997 और 2000 के बीच लखनऊ यूनिवर्सिटी से एनवायरमेंटल साइंस में मास्टर डिग्री की है।

इसके बाद इन्होंने 2001 से 2007 तक पीएचडी फिलॉसफी और एनवायरनमेंट में लखनऊ यूनिवर्सिटी से पीएचडी की।

बाद में उन्होंने एयर पॉल्यूशन पर भी काफी काम किया है और मौजूदा समय में हैदराबाद में रह, अपनी कंपनी संशोधन को चला रही हैं।

Related Post

अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ आइपीएस तबादला

Posted by - February 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सूबे की कानून-व्यस्था की समीक्षा करने के बाद रविवार को एक आईपीएस सहित 28 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें वाराणसी के एसपी सुरक्षा भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ कमिश्नरेट से दो एडीसीपी का भी तबादला किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के पद पर तैनात आइपीएस अफसर आदित्य लग्हे को वाराणसी में ही एएसपी क्राइम के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही राजेश कुमार सोनकर को एएसपी क्राइम आगरा से एएसपी देवरिया, डॉ. अरविंद कुमार को एएसपी क्राइम अलीगढ़ से एएसपी कन्नौज, दयाराम को एएसपी अमेठी से एएसपी चंदौली, रामसेवक गौतम एएसपी उत्तरी बाराबंकी से एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर, प्रेमचंद एएसपी चंदौली को एएसपी एसआईटी लखनऊ, राजेश कुमार तृतीय एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद को एएसपी सिटी सहारनपुर, अवधेश सिंह एएसपी जालौन को एएसपी उत्तरी बाराबंकी, विनोद कुमार एएसपी कन्नौज को एएसपी सोनभद्र, सुरेश चंद्र रावत एडीसीपी उत्तरी लखनऊ को एएसपी सिद्धार्थनगर, अखिलेश नारायण सिंह एएसपी उत्तरी मेरठ को एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद, ओम प्रकाश सिंह सेकेंड एएसपी सोनभद्र को एएसपी शामली, अरुण कुमार दीक्षित पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय जल्द करेगी विजिलेंस एएसपी नक्सल वाराणसी को एएसपी एडीजी वाराणसी जोन कार्यालय, मायाराम वर्मा एएसपी सद्धार्थनगर को एएसपी क्राइम आगरा, विनीत भटनागर एएसपी क्राइम सहारनपुर को एएसपी सिटी मेरठ, विनोद कुमार पाण्डेय एएसपी उन्नाव को एएसपी अमेठी, श्रवण कुमार सिंह एएसपी ट्रैफिक वाराणसी को एडीसीपी उत्तरी लखनऊ, आशुतोष शुक्ला एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर को डिप्टी कमाडेंट पीएसी बरेली, रामयश सिंह एएसपी देवरिया को डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज, राकेश कुमार सिंह डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज को एएसपी जालौन, शशि शेखर सिंह एएसपी डायल 112 को एएसपी उन्नाव, दिनेश कुमार पुरी एडीसीपी लखनऊ को एएसपी ट्रैफिक वाराणसी, प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली को एएसपी मध्यांचल बिजली, जेपी सिंह एएसपी डीजीपी मुख्यालय को एएसपी एटीएस लखनऊ, आलोक शर्मा एएसपी एटीएस को एएसपी सर्तकता अधिष्ठान, दिनेश यादव एएसपी एटीएस को एएससी एटीसी सीतापुर तथा अजय सिंह एएसपी क्राइम को एएसपी सिक्योरिटी वाराणसी के पद पर तैनाती मिली है।
Bangladeshi Rohingya Case

ATS को मिले सबूत, UP में बांग्लादेशियों की कराई जा रही घुसपैठ

Posted by - March 14, 2021 0
लखनऊ। अलीगढ़, उन्नाव, बलरामपुर, मेरठ, कानपुर नगर, सहारनपुर समेत कई जिलों में घुसपैठियों (Bangladeshis) के पहचान बदलकर रहने की जानकारियां…