World Cup

भारतीय क्रिकेटर मना रहे 1983 विश्व कप जीत की 39 वीं वर्षगांठ

43 0

मुंबई: भारत आज अपनी विश्व कप (World Cup) जीत की 39 वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर 1983 विश्व कप के दिग्गजों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद कहा। ऑलराउंडर कपिल देव के नेतृत्व में पहली विश्व कप (World Cup) जीत के 39 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट में कहा, तारीख में क्या रखा है? 25 जून, तारीख यह एक ऐसा दिन है जिस दिन भारत ने अपनी यात्रा शुरू की थी- 1932 में अपना पहला टेस्ट खेल रहा था और 51 साल बाद में 25 जून 1983 को, कपिल पाजी और उनके लड़कों ने विश्व कप जीता, जो कई क्रिकेटरों के लिए एक शुरुआत थी।

राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले पर सीएम ने की निंदा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी ऐतिहासिक दिन को याद किया और ट्वीट किया, “एक ऐतिहासिक दिन और भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण के रूप में #TeamIndia, @therealkapildev के नेतृत्व में, विश्व कप का खिताब जीता।” भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर पर लिखा, “# इस दिन 1983 में, #TeamIndia ने गत चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर अपना पहला विश्व कप जीता और उठा लिया।

पैरालिसिस व्यक्ति के मूत्राशय से डॉक्टरों ने निकाला 500 ग्राम के 16 पत्थर

Related Post

भारत की ‘आयरन लेडी’

भारत की ‘आयरन लेडी’ की दीवानी है दुनिया, देश के लिए जीते कई मेडल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलक स्वाति सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता…