जीत के बाद बोले विराट कोहली, कहा- टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा नहीं किया

137 0

दुबई। आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया। आरसीबी की जीत के हीरो श्रीकर भरत रहे, जिन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। अब सोमवार को एलिमिनेटर में आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

मैच समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा, हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं था। लेकिन यह कांटेदार मुकाबला था जो आईपीएल में हमेशा होता है। हमने दिल्ली को इस साल अब तक दो बार हराया है। एबी ने शुरुआत में जिस तरह से बल्लेबाजी की और बाद में भरत और मैक्सवेल ने जो बैटिंग की, वह अविश्वसनीय था। इस जीत से एक बात पूरी तरह स्पष्ट है कि हम किसी भी परिस्थिति में मैच जीत सकते हैं।

लक्ष्य का पीछा नहीं किया

कोहली ने आगे बताया, ‘हमने इस टूर्नामेंट में ज्यादा लक्ष्य का पीछा नहीं किया है। नंबर तीन हमारे लिए कोई समस्या नहीं रहा है। हम क्रिश्चियन को कुछ समय देना चाहते थे क्योंकि वह मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हमने वह चांस लिया और वह सही नहीं बैठा। हम जानते थे कि केएस भरत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय तीसरे नंबर पर आ सकते हैं।

फील्डिंग में सुधार की जरूरत

32 साल के कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें फील्डिंग में और पैनापन लाने की जरूरत है। कभी-कभी निर्णायक क्षणों में बांउड्री चले जाने का आपको खामियाजा झेलना पड़ सकता है। इस तरह की जीत आपको आत्मविश्वास देती है। हमने शारजाह में अच्छा खेला है। अगर चीजें हमारे हाथ से निकल गई हैं तो हम परिस्थितियों को संभालने और विपक्षी टीम को काबू में रखने में सक्षम हैं। हमारे पास पहले से ही इसका अनुभव है और इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए हमें इसका यथासंभव उपयोग करना होगा।

ऐसा रहा मैच का हाल 

दुबई में हुए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने 48 और शिखर धवन ने 43 रनों का योगदान दिया.वहीं शिमरॉन हेटमेयर ने भी आखिरी ओवरों में 29 रनों की तेज पारी खेली. दिल्ली की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए।

जवाब में आरसीबी ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच केएस भरत ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने भी नाबाद 51 रनों का अहम योगदान दिया।

Related Post

Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर के क्रिकेट में 50 साल पूरे होने पर BCCI ने दिया ये खास सम्मान

Posted by - March 6, 2021 0
अहमदाबाद। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ”टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण…
भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

Posted by - October 24, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका के बाद टीम इंडिया को अब बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश की टीम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *