third phaeof corona vaccination

पिछले 24 घंटों में 53 हजार से अधिक नए मरीज, मौतों की संख्या में भारी इजाफा

723 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है। कोरोना संक्रमण के दैनिक मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव जारी है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है, इस पर नियंत्रण पाने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाईं जा रही हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 53 हजार से अधिक कोरोना मरीज (New COVID Cases) मिले हैं और 354 की संक्रमण से जान चली गई है। एक दिन पहले की तुलना कोरोना से मरने वालों संख्या में हुए वृद्धि ने चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह बुधवार को यह जानकारी दी।

  • कोविड से मौतों की संख्या में हुआ इजाफा 
  • दैनिक मामलों में आई मामूली से गिरावट
  • देश में सक्रिय मामले 5,52,566 पहुंचे
  • देश में 6,30,54,353 लोगों का हुआ टीकाकरण
देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों (New COVID Cases) में लगातार बेताहाशा बढ़ोतरी जारी है। सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं और इन्हीं राज्यों में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

कोविड (New COVID Cases) से होने वाली मौतों की संख्या ने बढ़ाई चिंता
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों  (New COVID Cases)के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के दैनिक मामलों में मामूली गिरावट के साथ  53,480 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,21,49,335 पहुंच गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 354 लोगों की जान गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,62,468 पहुंच गई है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कोरोना से 271 लोगों की जान गई थी। एक दिन बाद मौतों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

तेजी से बढ़े सक्रिय मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 41,280 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,14,34,301 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहद कम है। फिलहाल देश में सक्रिय मामले बढ़कर 5,52,566 पहुंच गए हैं।
बता दें कि देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। अब तक 6,30,54,353 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

Related Post

CM Vishnudev Sai

Lok Sabha Elections: सीएम साय ने कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर कसा तंज

Posted by - April 16, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Sai) ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर तंज कसा है। उन्होंने…
Supreme Court

दिल्ली-NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त!

Posted by - November 6, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ते वायु प्रदुषण की वजह से वहां की हवा सांस लेने के लिए बेहद खतारनाक…