Central Force in nandigram

वोटिंग के दिन नंदीग्राम में तैनात होंगी केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां

229 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम (Nandigram) में केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां तैनात की जाएंगी। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रदेश के नंदीग्राम (Nandigram) विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के शुभेंन्दू अधिकारी चुनाव मैदान में हैं।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के लिए नंदीग्राम (Nandigram) में केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां तैनात की जाएंगी। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि नंदीग्राम में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान हो।

अधिकारी, बनर्जी के पूर्व सहयोगी रह चुके हैं जो विधानसभा चुनाव के एलान से पहले भाजपा में शामिल हो गये थे। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 355 मतदान केंद्र हैं और उनमें से 75 प्रतिशत में वेबकास्टिंग की सुविधा होगी।

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया चुनाव आयोग ने नंदीग्राम (Nandigram) में एक अप्रैल को मतदान वाले दिन 22 कर्मियों वाले त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) को तैनात करने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने अधिकारियों की एक टीम भी गठित की है जो मतदान के दिन नंदीग्राम (Nandigram) में कार्यवाही की निगरानी करेगी। अधिकारी ने कहा हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि नंदीग्राम (Nandigram) में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान हो। उन्होंने कहा नंदीग्राम (Nandigram) में हम केंद्रीय बलों की 22 कंपनियों को तैनात करेंगे। उनके साथ ही क्यूआरटी के 22 कर्मी होंगे जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार होंगे।

केंद्रीय बलों की एक कंपनी में 100 कर्मी होते हैं.

अधिकारी ने कहा कि कोलकाता में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की एक विशेष टीम नंदीग्राम में स्थिति की निगरानी करेगी। उन्होंने कहा वे वहां के सभी मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग पर नजर रखेंगे।

Related Post

INDvWI

INDvWI : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया का दिया बल्लेबाजी का न्यौता

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का…

डॉक्टरों की लापरवाही से यह महिला जीवनभर के लिए हो गईं विकलांग, हौंसले के आगे टिक न पाई यह कमजोरी

Posted by - October 4, 2019 0
उन्नाव। कहते हैं जब समय और किस्मत बलवान हो तो उसके आगे कोई भी बाधा नहीं रुक सकती है। ऐसा…
आशुतोष टंडन

निकाय युद्ध स्तर पर विकास के कार्य गुणवत्तापरक ढ़ग से करना सुनिश्चित करें: आशुतोष टंडन

Posted by - January 23, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि सरकार ने निकायों को एक बड़ी धनराशि…
राष्ट्रीय मतदाता दिवस

लोकतंत्र में सहमति, असहमति बुनियादी सिद्धांत : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

Posted by - December 29, 2019 0
हैदराबाद। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को हैदराबाद में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर…