सोने और चांदी

लगातार दूसरे दिन सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें 26 फरवरी का नया भाव

214 0

नई दिल्ली। देश में लगातार दूसरे दिन सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है। भारतीय रुपये में मजबूती के चलते सोने में गिरावट आई है। बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव में 62 रुपये की गिरावट दर्ज की गई।

कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के चलते सोने के भाव में गिरावट कम रही

हालांकि कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के चलते सोने के भाव में गिरावट कम रही है। वहीं, चांदी में आज भारी गिरावट आई है। बुधवार को एक किलोग्राम चांदी की कीमतें 828 रुपये गिर गई। बता दें कि मंगलवार को सोने के भाव में इस साल की सबसे बड़ी गिरावट आई थी। मंगलवार को 10 ग्राम सोने का दाम 954 रुपये गिर गया था।

सोने का नया भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को भी सोने के भाव में गिरावट आई है। इस गिरावट से दिल्ली में सोने का भाव 43,502 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। बता दें कि मंगलवार को सोना 43,564 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

दिल्ली हिंसा : सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा 

चांदी की नई कीमत

वहीं बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत गिरकर 48,146 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। मंगलवार को चांदी 48,974 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,684 डॉलर प्रति औंस और चांदी 18.10 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

जानें क्यों आई सोने-चांदी में गिरावट?

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोटिडीज) तपन पटेल ने बताया कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की वजह से सोना सस्ता हुआ है। कारोबार में एक अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपया 20 पैसे मजबूत हुआ है। वहीं, शुरुआती कारोबार में रुपया 11 पैसे बढ़कर 71.74 प्रति डॉलर पर पहुंच गया था। इसके साथ ही पटेल ने कहा कि कोरोनो वायरस फैलाने वाली चिंताओं के साथ मिश्रित वैश्विक संकेतों ने सोने की कीमतों को डाउन साइड को सीमित रखा है।

Loading...
loading...

Related Post

सोमवार को पाक पीएम तो मंगलवार को भारत के पीएम से ट्रंप करेंगे मुलाकात

Posted by - September 21, 2019 0
वाशिंगटन। पीएम मोदी के  ‘हाउदी मोदी’ कार्यक्रम का हिस्सा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल होंगे।भारत और पाकिस्तान के नेताओं के…
डिस्पोजल मशीन के विकास पर करेेंगे कार्य

एकेटीयू और आरएमएलआईएमएस मिलकर डिस्पोजल मशीन के विकास पर करेेंगे कार्य

Posted by - April 7, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि और राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ने स्टरलाइजिंग मशीन के विकास के लिए…
पांच किलो प्याज खरीदते देख आया शादी का रिश्ता!

लड़के को पांच किलो प्याज खरीदते देख आया शादी का रिश्ता! वीडियो वायरल

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। सोशल मीडियो वीडियो मेकिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक पर आजकल प्याज़ के बढ़ते दाम के माहौल को देख कर लोग…