कोरोना वायरस

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- विपक्ष को राम के नाम पर लगता है करंट

167 0

लखनऊ। विधानसभा में बजट 2020 पर सदन में बोलते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष जब कानून व्यवस्था और किसानों के मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा करता है तो मुझे हंसी आती है, क्‍योंकि जिनकी सरकारों में कानून व्यवस्था तार-तार थी वो वर्तमान सरकार से जवाब मांग रहे हैं।

मेरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के लिए है, किसी जाति और मजहब के लिए नहीं

उन्होंने कहा कि उनके ये सवाल शोभा नहीं देते है। यहां पर राम के नाम पर लोगों को करंट लगता है। इसके साथ ही सीएम कहा कि इंडोनेशिया में मुस्लिम लोग राम लीला का मंचन करते हैं, तो भारत की पहली मस्जिद हिन्दू राजा ने बनाई है। मेरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के लिए है, किसी जाति और मजहब के लिए नहीं है।

हमारी सरकार में विकास की रफ्तार देखिए एक्सप्रेस-वे का जाल फैलाया

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार में विकास की रफ्तार देखिए एक्सप्रेस-वे का जाल फैलाया जा रहा है। ऊर्जा क्षेत्र में भी काम तेजी से हो रहा है और एक बड़ा बजट दिया है। उन्होंने कहा कि 20 लाख हेक्टेयर भूमि का सिंचाई बजट हम बढ़ाने जा रहे हैं। स्मार्ट सिटी की योजना शहरों की संख्या बढ़ी है, जबकि 79 हजार करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान हमारी सरकार ने करवाया है।

योगी ने कहा कि 20 सालों में सरकार यह निर्णय नहीं ले पा रही थी कि जेवर में एअरपोर्ट बनेगा या नहीं, अब एशिया का सबसे बड़ा एअरपोर्ट जेवर में बनेगा

योगी ने कहा कि 20 सालों में सरकार यह निर्णय नहीं ले पा रही थी कि जेवर में एअरपोर्ट बनेगा या नहीं। हमने निर्णय लिया और अब एशिया का सबसे बड़ा एअरपोर्ट जेवर में बनेगा। जेवर वही क्षेत्र है जहां पर आपकी सरकार में मानवता को शर्मशार करने वाली घटना घटी है। हम एक हाथ से मुआवजा देते हैं, फिर जमीन लेते हैं।

योगी ने कहा कि अखिलेश सरकार ने जाति के नाम पर प्रदेश को बांटने का काम किया

हमारी सरकार ने इतने वर्षों बाद यूपी का स्थापना दिवस मनाया। पिछले वर्ष हमने अयोध्या दीप उत्सव मनाया और 5 लाख से अधिक दीप अयोध्या में बने यह है विकास। कौन ऐसा पर्यटक होगा जो उत्तर प्रदेश नहीं आना चाहता? जब तक आप थे उत्तर प्रदेश गाली खा रहा था।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार के कार्यकाल को निशाने पर लिया। योगी ने कहा कि आपने जाति के नाम पर प्रदेश को बांटने का काम किया। गरीब के बच्चे को यूनिफॉर्म के साथ जूता-मोजा और स्वेटर मिलना चाहिए था, लेकिन आप ने सोचा गरीब का बच्चा पढ़ लेगा तो आपका सिंघासन डोल जाएगा।

लगातार दूसरे दिन सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें 26 फरवरी का नया भाव 

आखिर नागरिकता कानून संशोधन को लेकर बवाल क्यों?

आखिर नागरिकता कानून संशोधन को लेकर बवाल क्यों? देश की छवि को खराब करके आप क्या पाना चाहते हो। आग लगाकर तोड़फोड़ क्यों कर रहे हो? यकीनन आप लोग गलतफहमी के शिकार हो। जान लें कयामत का दिन कभी नहीं आने वाला है और अगर कोई गलतफहमी का शिकार हो गया है तो हमें अच्छे से ठीक करना आता है, जिन्होंने तोड़फोड़ की उनसे वसूली की जा रही है। गोवंश के लिए सरकार ने आश्रय स्थल बनाए। करीब साढ़े चार लाख गोवंश को इन स्थल में रख चारे की व्यवस्था कर रहे हैं। हम 900 रुपये प्रति माह प्रति गोवंश दे रहे हैं और आश्रय स्थल से करीब 50 हजार गोवंश किसान परिवारों के पास पल रहे हैं। देश की रोटी खाएं, इस देश में रहे और इस देश का दुराव करें।

योगी ने कहा कि 61 लाख शौचालय बनाकर हमने नारी गरिमा की सुरक्षा की

योगी ने कहा कि 61 लाख शौचालय बनाकर हमने नारी गरिमा की सुरक्षा की है। वृद्धा जन पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांग जन पेंशन 300 से हमने 500 की है। अब प्रदेश में 46 लाख 96 हजार वृद्धा पेंशन दे रहे हैं। 1200 सौ करोड़ का बजट युवाओं के रोजगार और एम्प्लायमेंट के लिए है। यह बजट युवाओं को समर्पित किया है। कांवड़ यात्रा में डीजे को लेकर हमने कानून लागू करवाया है। आपको कावड़ भक्त की ड्रेस से चिढ़ थी। 25 करोड़ श्रद्धालु कुम्भ आए, लेकिन किसी को कोई शिकायत नहीं हुई है।

हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए बुंदेलखंड को पहले भी बजट दिया

योगी ने ​कहा कि हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए बुंदेलखंड को पहले भी बजट दिया गया और इस बजट में भी व्यवस्था की गई है। चीनी मिल के साथ खण्डसरी मिल भी हमने देनी शुरू की है। बता दें बजट पर लगातार हो रही चर्चा पर के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को परिषद को संबोधित किया था और आज विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला है।

Loading...
loading...

Related Post

इमरान के बयान का विदेश मंत्रालय ने किया खंडन, कहा- हमारी परमाणु नीति में कोई बदलाव नहीं

Posted by - September 3, 2019 0
इस्लामाबाद। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इमरान एक नाटकीय अंदाज में सुर…
महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन

महिला राजनयिक ने लॉकडाउन का किया उल्लंघन, पुलिस रोकी तो बोलीं- तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते

Posted by - April 12, 2020 0
नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन जारी है, लेकिन दिल्ली के वसंत विहार…
के. भाग्यराज

फिल्म डायरेक्टर के. भाग्यराज ने दुष्कर्म के लिए महिलाओं को ठहराया जिम्मेदार, बढ़ा विवाद

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। तमिल फिल्म के डायरेक्टर के. भाग्यराज ने बुधवार को महिलाओं को लेकर अजीबो गरीब बयान दिया है। उनका…