India Post, GDS

इंडिया पोस्ट में होगी 38926 ‘GDS’ समेत कई पदों पर भर्ती

284 0

नई दिल्ली।  सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए भारतीय डाक सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडिया पोस्ट (India Post) में 38926 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। भारतीय डाक की इस भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की इस भर्ती में देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तिंया होंगी। इंडिया पोस्ट (India Post) जीडीएस (GDS) की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट ने निकाली ग्रुप C के पदों पर भर्ती

बिना परीक्षा होगा चयन:

इंडिया पोस्ट (India Post) की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दो मई 2022 से शुरू हो चुकी है। जीडीएस (GDS) भर्ती के लिए आवेदन 5 जून 2022 तक लिए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं की मार्क्शीट के आधार पर चयन किया जाएगा। 10वीं परीक्षा के मार्क्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

India Post, GDS
India Post, GDS

इंडिया पोस्ट (India Post) की इस भर्ती में जीडीएस (GDS) पद के साथ ही ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। वेतन के रूप में बीपीएम को 12000 रुपए प्रतिमाह, एबीपीएम/जीडीएस को 10000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

अन्य शर्तें : जीडीएस (GDS) पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को साइकिल चलाना आना चाहिए। जो अभ्यर्थी मोटरसाइकिल या स्कूटर चला लेते हैं वे भी आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द होंगे जारी, देखें वेबसाइटों की सूची

Related Post

SBI से NEFT

SBI से NEFT करना हुआ आसान, जानें कितना देना होगा चार्ज

Posted by - December 22, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग के जरिए नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड्स ट्रांसफर (NEFT) सेवा मुहैया कराता…

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सुविधाएं नहीं हैं किसी एयरपोर्ट से कम, जानिए क्या है खास

Posted by - July 16, 2021 0
भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के बाद एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ तैयार हो गया है। एक साथ 1100…

तेल की कीमतों पर महंगाई की मार, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम

Posted by - October 7, 2021 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उबाल जारी है। इसका सबसे ज्यादा असर भारत में दिख…