अभिभावकों की बढ़ी चिंता, स्कूलों का समय बदलने का सरकार से किया अनुरोध

344 0

नई दिल्ली: गर्मी (Summer) के बढ़ते प्रकोप की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित अभिभावकों (Parents) ने दिल्ली सरकार (Delhi government) से अनुरोध किया है कि या तो स्कूलों (School) के समय में बदलाव किया जाए या गर्मियों की छुट्टियां निर्धारित समय से पहले शुरू की जाएं। गर्मी और कोविड (Covid) के मामलों को देखते हुए अनेक स्कूलों (School) में आउटडोर गतिविधियों को कम कर दिया गया है। बच्चों के माता-पिता का दावा है कि इतनी भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों (School) का समय बच्चों के लिए सही नहीं है।

सभी School का समय

हरियाणा सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि पूरे प्रदेश में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह 7 से 12 बजे तक होगा। हालांकि दिल्ली में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है। दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा, एक तरफ केंद्र सरकार ने धूप में, विशेष रूप से दोपहर 12 से अपराह्न 3 बजे के बीच बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। लेकिन दिल्ली में अधिकतर स्कूलों का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक है।

मुख्यमंत्री ने अभिभावकों को दी बड़ी राहत, Private school नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

School में गर्मियों की छुट्टियां पहले ही शुरू कर दें

उन्होंने कहा, बच्चे तीन बजे तक घर पहुंचते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि गर्मी के सबसे भीषण दौर से वे गुजरते हैं जो वाकई खतरनाक है। हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हैं कि या तो दूसरे राज्यों की तरह स्कूलों का समय बदलें या गर्मियों की छुट्टियां पहले ही शुरू कर दें।

Related Post

Arvind Kejriwal

केजरीवाल सरकार डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना पर केंद्र ने लगाई ब्रेक

Posted by - March 19, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने केंद्र पर प्रमुख डोरस्टेप राशन वितरण योजना को रोकने का…
neet 2021

NEET 2021 : रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी मौका आज, 18 अप्रैल को होगी परीक्षा

Posted by - March 15, 2021 0
देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सा अनुसंधान संस्थानों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट पोस्ट ग्रेजुएट यानी…