Gorakhpur University

गोरखपुर विवि को मिली नैक की ‘ए डबल प्लस’ रैंक, योगी ने दी बधाई

323 0

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur University) को नैक (NAAC) मूल्यांकन में ग्रेड ए डबल प्लस (ए++) की रैंकिंग प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय परिवार और प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई दी है।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur University) को नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कॉउंसिल (नैक) के मूल्यांकन में ‘ए डबल प्लस’ रैंक मिली है। मंगलवार को नैक की तरफ से भेजे गए मेल में विश्वविद्यालय को यह जानकारी दी गई। राज्य विश्वविद्यालयों में अभी तक लखनऊ विश्वविद्यालय को अधिकतम ए प्लस प्लस ग्रेड मिली है।

गोरखपुर विश्वविद्यालय (Gorakhpur University) में नैक टीम की फील्ड विजिट के दौरान इवैल्यूएशन किया गया था। इस दौरान नैक की तरफ से छह सदस्यीय टीम ने विश्वविद्यालय में गहनता से तमाम पहलुओं को परखा था। आज नैक की तरफ से फाइनल ग्रेडिंग जारी कर दी गई।

विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए एक ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा “ पावन श्री गोरक्षपीठ के आशीर्वाद से ज्ञान की यह बगिया (गोरखपुर विश्वविद्यालय) अपने स्थापना काल से ही समूचे पूर्वांचल को गुणवत्तापरक शिक्षा और उत्कृष्ट संस्कारों के आलोक से प्रदीप्त कर रही है।

यह उपलब्धि हम सभी के लिए गर्व का विषय है। राज्यपाल व कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय ऐसे ही गुणवत्ता के नित नए प्रतिमान स्थापित करे, यही कामना है।”

Related Post

CM Yogi

दिव्यांगजनों की पेंशन को 300 से बढ़ाकर हमने 1000 रुपए किया: सीएम योगी

Posted by - December 3, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि दिव्यांगजनों को जब भी अवसर मिला उन्होंने अपनी प्रतिभा का परिचय…
Job Fair

8 सितम्बर को लखनऊ में बृहद रोजगार मेले का आयोजन

Posted by - September 3, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत 08 सितम्बर 2022 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में जिला कार्यक्रम…
CM YOGI

Black fungus अधिसूचित बीमारी घोषित

Posted by - May 22, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यत: कोविड-19 रोग से उबरे मरीजों को निशाना बना…
CM Yogi meeting

कोरोना का कहर: CM योगी ने लखनऊ समेत 7 जिलों में दिये विशेष सतर्कता के निर्देश

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए…