Railway

रेलवे में निकली ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

139 0

नई दिल्ली। रेलवे (Railway) की तैयारी कर रहे उम्मीदवार के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे SECR ने नागपुर डिवीजन में ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इन खाली पदों को भरने के लिए रेलवे ने जॉब नोटिफिकेशन (Railway jobs 2022) जारी किया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं। वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 जून 2022 है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।ये वैकेंसी ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri) के लिए निकाली गई है।

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1044 पदों को भरा जाएगा। इन पदों में नागपुर डिवीजन के 980 एवं मोती बाग वर्कशॉप नागपुर के 64 पद शामिल हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जून है। उम्मीदवार आखिरी तारीख का इंतजार न करें। जितनी जल्दी हो सके आवेदन कर लें। एप्लीकेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

UPPCL में निकली ग्रेजुएट्स युवाओं के लिए भर्ती

योग्यता (Eligibility)

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के अंतगर्त) कम से कम औसतन 50 प्रतिशत के साथ पास किया होना चाहिए और उम्मीदवार के पास अधिसूचित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी नेशनल ट्रेड प्रमाण पत्र होना चाहिए। आईटीआई कोर्स करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा (Age limit)

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके लिए 15 से 24 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।इन पदों पर चयन के लिए मेरिट के आधार पर किया जाएगा।मैट्रिक के अंकों के आधार पर किया जाएगा। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए नीचे दी गई लिंक से नोटिफिकेशन देखें।

SSC ने जारी किए GD Constable PET के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Related Post

NSDL

NSDL ने भारत भर में ‘चलो, स्कूल चलें’ अभियान शुरू किया

Posted by - June 29, 2022 0
लखनऊ: नेशनल सिक्योरिटीज डिपाजिटरी लिमिटेड (NSDL) ने मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता, मंगलुरु, सिंधुदुर्ग और ठाणे के स्कूली छात्रों…