ongc

यूपी पंचायती राज विभाग में निकली वैकेंसी, करें अप्लाई

235 0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग की ओर से पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2783 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी नहीं हुई है। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए फिलहाल ऑफिशियल शॉर्ट नोटिस जारी हुई है। इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पंचायती राज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई 2022 को शुरू हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग (UP Panchayati Raj Department) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2783 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई 2022 से 03 जून 2022 तक चलेगी। इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

यूपी में सरकारी नौकरी के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से ग्राम पंचायत विभाग भर्तियां की जाएंगी। इसमें ऑफलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इसमे आवेदक खंड विकास अधिकारी / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत डाक के माध्यम से ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा करना आवश्यक है।

UPSESSB: अब लिखित परीक्षा से होगी प्रधानाचार्यों की भर्ती

कौन कर सकेंगे अप्लाई?

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग (UP Panchayati Raj Department) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवार को उस ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जिसके लिए वह आवेदन कर रहा है। उन्हें 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए और उनकी आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस वैकेंसी की अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते है।

इन तारीखों का रखें ध्यान

जिला पंचायत राज अधिकार कार्यलय, विकास खंड कार्यलय और ग्राम पंचायत कार्यलय में प्राप्त आवेदनों को 04 से 09 जून 2022 के बीच संबंधित ग्राम पंचायत को भेजा जाएगा। इसके बाद, 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस पोस्ट के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा। मेरिट लिस्ट 18 जून से 25 जून तक जारी किए जाएगी और ग्राम पंचायत द्वारा 26 जून से 28 जून 2022 तक नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

21 मई को ही होगी NEET PG की परीक्षा, SC ने खारिज की याचिका

Related Post

Women's Day

नारी समाज की वह शक्ति, जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - March 7, 2021 0
जम्मू। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के उपलक्ष्य में लाइफज औनरस कंपनी ने जम्मू के दो स्कूलों मे कार्यक्रम किया…
Agneepath

विस्तार में जानें अग्निपथ योजना! केंद्र ने क्यों बढ़ाई आयु सीमा?

Posted by - June 17, 2022 0
नई दिल्ली: अग्निपथ योजना, अग्निवीर योजना: केंद्र सरकार (Central government) ने गुरुवार रात को अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के माध्यम…
Allahabad University

Allahabad University में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, इन कोर्सेज के लिए करें आवेदन

Posted by - June 12, 2022 0
नई दिल्ली: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) ने 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए पोस्ट ग्रेजुएट, रिसर्च और कई अन्य कोर्सेज में…