कोविड-19

पंजाब में COVID-19 संक्रमित ने तोड़ा दम, भारत में कोरोना से चौथी मौत

475 0

चंडीगढ़। पंजाब के नवांशहर जिले में जान गंवाने वाला 72 वर्षीय शख्स COVID-19 की जांच में संक्रमित पाया गया। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह शख्स दो हफ्ते पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था और सीने में बहुत तेज दर्द उठने के बाद अस्पताल में भर्ती हुआ था।

COVID-19 : पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने बताया कि मृतक मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से भी था पीड़ित 

स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के निदेशक जगत राम ने बताया कि मृतक मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था। जांच के लिए भेजे गए उसके नमूनों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को बांगा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसकी मौत हो गई थी।

पी गोपीचंद ने का बड़ा बयान, बोले- स्थगित किया जाए ओलिंपिक 2020

स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसकी मौत के सही-सही कारण की पुष्टि नहीं की है। न ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई जानकारी मिल सकी है। जिले के सिविल सर्जन प्रसाद भाटिया ने बताया कि यह शख्स सात मार्च को इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था।

निदेशक जगत राम ने बताया कि नवांशहर का 72 वर्षीय शख्स जांच में संक्रमित पाया गया

भाटिया ने बताया कि बांगा निवासी बुधवार को सीने में तेज दर्द की शिकायत के साथ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुआ और तुरंत ही बेहोश हो गया। उसी दिन बाद में उसकी मौत हो गई। पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने बताया कि नवांशहर का 72 वर्षीय शख्स जांच में संक्रमित पाया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रिपोर्ट बुधवार की रात आई।

राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अनुराग अग्रवाल ने बताया कि बांगा निवासी जांच में संक्रमित पाया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों से 18 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या गुरुवार को 169 पर पहुंच गई। पंजाब में इससे पहले एक और मामले की पुष्टि हुई थी।

Related Post

smartphone

टेलीविजन, कैमरे, अलार्म घड़ियों की जगह स्मार्टफोन ने लिया : रिपोर्ट

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। बदलती प्रौद्योगिकी के दौर में स्मार्टफोन लोगों की दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा बनता जा रहा है। साइबर सुरक्षा…
कोरोना

भारत में 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 24,879 मामले, संक्रमितों की संख्या 7.67 लाख पार

Posted by - July 9, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोविड-19 की भयावह होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों में संक्रमण के सर्वाधिक 24,879 नये…
जिरेनियम

किसानों ने सीखा ‘जिरेनियम’ की खेती से आमदनी बढ़ाने का तरीका

Posted by - December 10, 2019 0
लखनऊ। केंद्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा संस्थान (सीएसआईआर-सीमैप) लखनऊ में ‘आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण औषधीय एवं सगंध फसलों के उत्पादन…