akhilesh myawati and akhilesh

पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस सिलेंडर्स के बढ़ते दाम पर बिफरा विपक्ष

92 0

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध में ट्वीट किया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भाजपा सरकार पर बड़ा वार किया है। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। बहुजन समाज पार्टी तथा कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं को सरकार पर तंज कसा है।

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध में ट्वीट किया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भाजपा सरकार पर बड़ा वार किया है।

 

लखनऊ में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 26 पैसे बढ़ी है। इसके साथ ही डीजल की कीमत में 38 पैसे का इजाफा हुआ है। लखनऊ में अब पेट्रोल की कीमत 89.11 रुपया प्रति लीटर है जबकि डीजल 81.69 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। इसी तरह वाराणसी में भी पेट्रोल के दाम आज फिर बढ़े हैं। वाराणसी में पेट्रोल के दाम 27 पैसे बढ़े हैं। जिसके कारण यहां पेट्रोल 89 रुपए 64 पैसे में एक लीटर मिलेगा।

लगातार बढ़ती कीमत को लेकर बसपा मुखिया ने मंगलवार को दो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतों में अनावश्यक ही अनवरत वृद्धि करके कोरोना प्रकोप, बेरोजगारी व महंगाई आदि से त्रस्त जनता को सताना सर्वथा गलत व अनुचित। इस जानलेवा कर वृद्धि के माध्यम से जनकल्याण के लिए धन जुटाए जाने का सरकार का तर्क कतई उचित नहीं है।
मायावती ने आगे लिखा कि केंद्र व राज्य सरकारें अगर पेट्रोल, डीजल आदि पर कर की लगातार मनमानी वृद्धि करके जनता की जेब पर जो भारी बोझ हर दिन डाल रही हैं उसे तत्काल रोका जाना बहुत ही जरूरी। वास्तव में यही सरकार का देश की करोड़ों गरीब, मेहनतकश जनता व मध्यम वर्ग पर बड़ा एहसान व भारी जनकल्याण होगा।

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महंगाई को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि आपदा आपकी, अवसर सरकार का।पेट्रोल-डीजल-गैस-ट्रेन किराया महंगा। मध्यवर्ग को बुरा फंसाया। लूट ने तोड़ी जुमलों की माया। जनता बेरोजगारी,महंगाई से त्रस्त है। टैक्स की मनमानी वृद्धि हो रही है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी पेट्रोल व डीजल के साथ रसोई गैस सिलिंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर तंज कसा है।

 

अखिलेश ने ट्वीट में लिखा कि आमदनी घट रही है, तनख़्वाह कट रही है। खायें क्या, बचाएं क्या।

Loading...
loading...

Related Post

5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था मुमकिन, दूरदर्शी प्रबंधन से हासिल होगा लक्ष्य – प्रणब मुखर्जी

Posted by - August 25, 2019 0
कोलकाता। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि 2024- 25 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के के…
शीतकालीन सत्र

फारुक की रिहाई, चिदंबरम के शीतकालीन सत्र में भाग लेने की अनुमति मिलने की उठी मांग

Posted by - November 17, 2019 0
नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इससे पहले सरकार की तरफ से बुलाई सर्वदलीय…
गडकरी

एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना अवसरवाद का गठबंधन, इससे हिंदुत्व को हुआ नुकसान : गडकरी

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर कहा है कि अगर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की…
आत्महत्या

सट्टेबाजी के कारण लाखों के कर्ज में डूबे पिता ने तीन बेटियों के साथ की आत्महत्या

Posted by - May 9, 2019 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक ही परिवार के चार लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। कर्ज…