अमित शाह

मोदी सरकार में आतंकियों की रूह भारत की सीमाओं में घुसने से हैं कांपती : अमित शाह

544 0

लोहरदगा। झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी देश में जहां चाहे हमले करते थे और फरार हो जाते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में आतंकी हमलों के जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर करारा जवाब दिया, जिससे उनकी चूलें हिल गयीं।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में आतंकवादी जब चाहे, जहां चाहे, देश में घुस आते थे और हमले करके फरार हो जाते थे, लेकिन जबसे 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी की सरकार को केन्द्र की सत्ता सौंपी है। उन्होंने देश की उचित रक्षा नीति तैयार की है। उसके तहत आतंकवादियों के सिर्फ दो बड़े हमलों के जवाब में देश की सेनाओं ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ जबर्दस्त हमले किये जिससे उनकी चूलें हिल गयी।

भिंडी ब्लड शुगर के लिए रामबाण इलाज! जानें कैसे होगा कंट्रोल? 

कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवादी जहां चाहे देश में घुसकर हमला करते थे और प्रधानमंत्री के मुंह से आवाज तक नहीं निकलती थी

शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवादी जहां चाहे देश में घुसकर हमला करते थे और प्रधानमंत्री के मुंह से आवाज तक नहीं निकलती थी, लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में जैसे ही उरी में भारतीय सेना के शिविर पर हमला हुआ हमारी सेनाओं ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किये और आतंकवादियों के तमाम अड्डे नष्ट कर दिये। इसी प्रकार जब आतंकवादियों ने 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस पर हमला कर हमारे जवानों को शहीद किया। तब हमारी वायु सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट समेत अनेक स्थानों पर आतंकी अड्डों पर हमले किये जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी मारे गये।

हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की नीति अपनाई जिसके परिणाम सामने

उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की नीति अपनाई जिसके परिणाम सामने हैं और आज देश की जनता अपने को सुरक्षित महसूस करती है। आतंकवादियों की रुहें भी देश की सीमाओं में घुसने से कांपती हैं। शाह ने कहा कि सेना के जवानों की जान हमें अपनी जान से भी अधिक प्यारी है। देश की उचित रक्षा नीति के चलते हमने न सिर्फ देश की सीमाओं की रक्षा की है बल्कि अपने जवानों के जीवन की भी रक्षा की है।

कश्मीर समस्या का निदान मोदी सरकार ने ही किया

उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या का निदान मोदी सरकार ने ही किया। 70 साल से यह मामला लटका हुआ था। कांग्रेस ने अपनी वोट की राजनीति के चलते इसे कभी छुआ भी नहीं, लेकिन हमारी सरकार ने 370 हटाकर वहां न सिर्फ विकास का रास्ता खोला बल्कि आतंकियों के प्रवेश का द्वार भी बंद कर दिया। उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी यह बतायें कि आजादी के बाद 70 साल में कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए क्या काम किए हैं?

शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सिर्फ झारखंड को लूटा और उसे बर्बाद किया है, जबकि भाजपा ने यहां विकास कार्य किये और लोगों की खुशहाली के नये रास्ते तैयार किये। उन्होंने रघुवर दास की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यह श्रेय उनको ही जाता है जिनकी सरकार में राज्य से नक्सलवाद लगभग खत्म हो गया। उन्होंने केन्द्र की मुद्रा योजना और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनके माध्यम से राज्य के युवाओं और गरीबों का बड़ी संख्या में कल्याण किया गया है।

शाह ने हेमंत सोरेन से सवाल करते हुए कहा कि मैं हेमंत भाई से भी पूछना चाहता हूं कि आखिर उन्होंने यहां कांग्रेस के साथ गठबंधन कैसे किया? जिस सरकार ने झारखंड आंदोलन के दौरान आंदोलनकारियों पर गोलियां चलवायीं आखिर झामुमो उनका साथ कैसे दे सकता है?

उन्होंने लोहरदगा से भाजपा के प्रत्याशी सुखदेव भगत, विशुनपुर से भाजपा प्रत्याशी अशोक उरांव और गुमला से मिसिर कुजूर को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि यदि एक बार फिर यहां पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनती है तो मोदी और रघुवर दास मिलकर इस राज्य को देश का सबसे अग्रणी राज्य बनायेंगे। इससे पूर्व आज शाह ने लातेहार के मनिका में भी एक जनसभा को संबोधित किया और वहां अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की बात भी कही।

Related Post

उपमुख्यमंत्री केशव

उपमुख्यमंत्री का तंज, चुनाव बाद सपा मतलब समाप्त, बसपा- बिल्कुल समाप्त पार्टी

Posted by - April 24, 2019 0
शाहजहांपुर।  उप सीएम केशव ने सपा- बसपा गठबंधन व कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा बीजेपी सरकार की वजह…
स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी के साथ संसद में कांग्रेस सांसदों ने किया दुर्व्यवहार, हुई कार्रवाई की मांग

Posted by - December 6, 2019 0
नई दिल्ली। हैदराबाद में बलात्कार के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद शुक्रवार को लोकसभा में महिला अपराध को लेकरचर्चा हो…