मोबाइल का ज़्यादा इतेमाल करते हैं तो हो जाये सावधान,ऐसे टेढ़ी हुई महिला की उंगलियां

934 0

चंगासा /चीन।आजकल लोगों को मोबाइल की ऐसी लत लग गई है जिसके चलते वो सुबह शाम सिर्फ मोबाइल में व्यस्त रहते हैं.मोबाइल के बिना वो अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। कुछ लोगों को फोन से एक मिनट की दूरी भी बर्दाश्त नहीं होती है। सुबह उठते ही लोगों का हाथ सबसे पहले मोबाइल फोन पर जाता है तो सोने के पहले भी मोबाइल की स्क्रीन पर ही नजरें टिकी रहती हैं। हालांकि ये आदत आपको बहुत भारी पड़ सकती है।

मामला चीन का है जहाँ मोबाइल फोन की लत एक युवती को बड़ी मुश्किल में डाल गई। चीन की एक वेबसाइट के मुताबिक, ये मामला हुनान प्रांत के चंगासा का है। यहां एक महिला को स्मार्टफोन की इतनी ज्यादा लत लगी हुई थी कि वो सात दिनों तक जमकर स्मार्टफोन चलाती रही। स्मार्टफोन चलाते हुए उसे दाएं हाथ की उंगुलियों में तकलीफ होने लगी, लेकिन फिर भी उसने मोबाइल नहीं छोड़ा। एक रिपोर्ट की माने तो, महिला ने एक हफ्ते की छुट्टी ली थी। इस दौरान वह लगातार अपने दोस्तों से चैटिंग करती रही। महिला सात दिन तक मोबाइल से चिपकी रही, बस सोते वक्त मोबाइल साइड में रखती थी। फोन महंगा होने के कारण वह उसे हमेशा हाथ में पकड़े रखती थी।

 

 

दरअसल लगातार मोबाइल पकड़े रहने के कारण महिला के हाथ में दर्द शुरू हो गया। अचानक उसे महसूस हुआ कि उसका हाथ फोन पकड़ने की पोजिशन में अकड़ गया है और बिल्कुल भी मुड़ नहीं रहा है। उसकी उंगलियां भी सीधी नहीं हो रही थीं। इसके बाद महिला हॉस्पिटल गई और चेकअप कराया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। इलाज के बाद भले ही उसकी हालत सामान्य हो गई लेकिन अब भविष्य के लिए उसे एक कड़ा सबक मिल गया है। हालांकि वीडियो में दिख रही महिला की पहचान नहीं हो पाई है। डॉक्टरों ने फोन एडिक्ट को सलाह दी है कि फोन इस्तेमाल करते वक्त हाथ को बीच-बीच में आराम जरूर दें।वैसे ऐसा मामला थोड़ा अजीब ज़रूर है लेकिन मोबाइल फ़ोन के दीवानो के लिए एक अलर्ट है।

Related Post

Tajmahal

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : ASI का तोहफा, ताजमहल में महिलाओं की एंट्री हुई फ्री

Posted by - March 8, 2021 0
आगरा । अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने आगरा में ताजमहल (Taj Mahal) सहित अन्य…
Priyanka Singh Rawat

फटी जींस बयान पर चौतरफा घिरे CM तीरथ, कई राजनीतिक हस्तियों ने सुनाई खरी-खरी

Posted by - March 18, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Rawat)  का फटी जींस वाला बयान सुर्खियों में…