ARVIND KEJARIWAL

उम्र सीमा हटे तो दिल्ली में 2-3 महीनों में सबको लग सकती है वैक्सीन- अरविंद केजरीवाल

422 0

ऩई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की बात कही है, हालांकि केंद्र सरकार ने कमी की बात को खारिज कर दिया है।

देश में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कुल मामलों में से 54 फीसदी केस और संक्रमण से होने वाली मौत के 65 फीसदी केस सिर्फ 11 राज्यों से हैं।

पिछले 14 दिनों के दौरान महाराष्ट्र और पंजाब में अनुपातिक रूप से मौत के मामलों में तेजी आने से देश के 11 राज्यों में मरने वालों की दर का आंकड़ा 64 फीसदी पर पहुंच गया है। ऐसे अधिकांश मामले (15-44 साल की आयु वर्ग) में और मौत के अधिकांश मामले (60 साल से अधिक आयु वर्ग ) की आबादी में देखे गए हैं। बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की भी बात कही है।

हालांकि केंद्र सरकार ने कमी की बात को खारिज कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना के 58,993 नए केस आए और 301 लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 8521 नए केस आए और 39 और लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में पिछले साल 11 नवंबर के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

वैक्सीनेशन के लिए उम्र सीमा हटाए केंद्र सरकार- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा कि अगर हमारे पास काफी डोज हो और उम्र सीमा को हटा दी जाय, तो हम दिल्ली में 2-3 महीनों में सभी का वैक्सीनेशन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “अभी हमारे पास 7-10 दिनों का वैक्सीन स्टॉक है। हमें उम्र सीमा हटाकर वैक्सीनेशन को तेज करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं होगा। नए प्रतिबंध जल्द लागू किए जाएंगे।

Related Post

भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर राम मंदिर पर फैसला करवाया था – असदुद्दीन ओवैसी

Posted by - August 7, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा अयोध्या का राम मंदिर बना हुआ है, भाजपा जहां उसे अपनी उपलब्धि…