Rajkumar Rawat

Nikay Chunav: खारे पानी तथा बंदरों की समस्याओं से कराया जाएगा मुक्त: राजकुमार रावत

82 0

मथुरा। नगर निगम मथुरा वृंदावन मेयर पद के कांग्रेस के प्रत्याशी राजकुमार रावत (Rajkumar Rawat) ने बताया कि वह जनता के मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में हैं उन्होंने बताया कि मथुरा वृंदावन नगर निगम क्षेत्र में खारे पानी की समस्या बहुत ज्यादा है यह समस्या बहुत बड़ी है वह मेयर बनते हैं तो सबसे पहले खारे पानी की समस्या को दूर कर आएंगे।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि जो बंदरों की समस्या है देखा जाता है कि आए दिन मथुरा वृंदावन में बंदरों की समस्याओं को लेकर लोग काफी परेशान रहते हैं वह मथुरा वृंदावन की जनता के लिए बंदर सफारी बनवाने का कार्य करेंगे। राजकुमार रावत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है और जनता का भरपूर सहयोग उनको मिल रहा है।

जब वह विधायक थे तब भी उन्होंने अपने कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किए हैं सबसे पहले उन्होंने महावन तहसील का निर्माण गोवर्धन में अडींग से लेकर गोवर्धन तक हाईवे बनवाने का कार्य किया अक्सर गोवर्धन मेले में जाम की समस्या बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को होती थी जिस समस्या को उन्होंने दूर कराया था गोवर्धन में परिक्रमा मार्ग पर कार्यों को कराया ।

पारदर्शी और शुचितापूर्ण हों राज्य लोक सेवा आयोगों की भर्तियां, अध्यक्षों ने किया मंथन

वह चाहा चाहते हैं कि मथुरा वृंदावन का विकास हो उनकी कोशिश रहेगी कि वह भरपूर तरीके से मथुरा वृंदावन नगर निगम क्षेत्र का विकास कराएंगे। राजकुमार रावत (Rajkumar Rawat) ने बताया कि उन्होंने क्षेत्र में जाकर देखा है कि अभी भी जो गली मोहल्ले हैं वहां पर अभी भी विकास नहीं हुआ है जिससे लोग परेशान है। वह सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के तरीके से कार्य करते आए हैं और करते रहेंगे और बताया कि नगर निगम मथुरा वृंदावन के क्षेत्र के लोगों का भरपूर सहयोग उनको मिल रहा है पार्टी के कार्यकर्ता नेता भी पूरी मेहनत के साथ चुनाव में लगे हुए हैं।

आपको बता दें कि नामांकन प्रक्रिया के तहत राजकुमार रावत (Rajkumar Rawat) तथा श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू भैया ने कांग्रेस पार्टी से अपना-अपना अलग-अलग नामांकन किया था कांग्रेस पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी राजकुमार रावत को बनाया है वही श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू भैया ने भी अपना नामांकन ।

कांग्रेस पार्टी से किया था रिटर्निंग ऑफिसर ने टेक्निकल प्वाइंट को आधार मानते हुए श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू भैया को चुनाव चिन्ह हाथ का पंजा एलॉट कर दिया है वही कॉन्ग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में राजकुमार रावत को चुनाव चिन्ह जीप दी गई है। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू भैया को पार्टी विरोधी नीतियां के आधार पर निलंबित कर दिया है।

(मथुरा से संवाददाता मधुसूदन शर्मा की रिपोर्ट)

Related Post

Milk

सीएम योगी के निर्देश पर दुग्ध उत्पादन बढ़ाने को एक हजार करोड़ का होगा निवेश

Posted by - September 12, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कार्यकाल में प्रदेश में दुग्ध (Milk) उत्पादन में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। उत्तर…
Mulayam Singh yadav

सपा मुख्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव, कार्यकर्ताओं को दिए पंचायत चुनाव में जीत के टिप्स

Posted by - April 8, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच कर…
cm yogi

शिक्षा समाज के लोगों की भावनाओं को समझने का जरिया है: योगी आदित्यनाथ

Posted by - May 30, 2023 0
लखनऊ। ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना’ के युवा संगम कार्यक्रम के निमित्त मंगलवार को आईआईटी पलक्कड़ केरल व लक्षदीप के…