हिंदू महासभा नेता की हत्या

हिंदू महासभा नेता की हत्या: पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट, हमलावरों ने नाक पर करीब से मारी थी गोली

531 0

लखनऊ। अन्तरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार सुबह में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब मृतक रंजीत बच्चन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने हिंदूवादी नेता की नाक पर बेहद करीब से गोली मारी थी। अत्यधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हुई। सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारने का संदेह जताया गया है। बता दें कि आमतौर पर प्रोफेशनल किलर 9 एमएम पिस्टल का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि इससे पहले बदमाशों द्वारा मुंगेर की बनी .32 बोर के पिस्टल का इस्तेमाल करने की बात सामने आई थी।

रंजीत बच्‍चन हत्याकांड को लखनऊ के पॉश इलाकों में से एक हजरतगंज में दिया अंजाम

रंजीत बच्‍चन हत्याकांड को लखनऊ के पॉश इलाकों में से एक हजरतगंज में अंजाम दिया गया। लखनऊ के एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि घटनास्थल से मृतक रंजीत बच्चन के दो मोबाइल बरामद हुए हैं। साइबर सेल की एक टीम मोबाइल फोन का डेटा खंगालने में लगी है। वहीं, सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

सोफिया केनिन ने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

पहली पत्नी से था विवाद

फायरिंग में घायल मौसेरे आदित्य से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन का पहली पत्‍नी से विवाद चल रहा था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा के मुताबिक, मामले की जांच में कुल आठ टीमों को लगाया गया है। मृतक रंजीत बच्चन के खिलाफ गोरखपुर जिले में एक एफआईआर भी दर्ज है। पुलिस हर एंगल पर जांच पड़ताल में जुटी है।

चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

हत्‍या की सनसनीखेज घटना के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने चार पुलिसकर्मी को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। चौकी इंचार्ज (परिवर्तन चौक) संदीप तिवारी समेत परिवर्तन चौक के पीआरवी पर तैनात तीन पुलिसकर्मी के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

Related Post

अटल समरसता अवार्ड 2019

रजत ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन डॉ. आरजे सिंह चौहान को मिलेगा ‘अटल समरसता अवार्ड 2019’

Posted by - December 24, 2019 0
लखनऊ। भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस पर 25 दिसंबर को भारत-नेपाल सांस्कृतिक समन्वय सम्मेलन…
तेजस्वी यादव

बीजेपी नेता ने तेजस्वी से पूछा महागठबंधन का दूल्हा कौन? बोले- दुल्हन तैयार करवाइए

Posted by - April 26, 2019 0
बिहार। लोकसभा चुनाव 2019 में नेताओं के अनाप-शनाप बयान और तीखे तंज कसने का दौरा जारी है। आरजेडी नेता और…
PM Modi

100 बरस की हुई पीएम मोदी की मां, पैर धोकर लिया आशीर्वाद, लिखा- मां एक शब्द नहीं …

Posted by - June 18, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को गांधीनगर स्थित अपने आवास पर अपनी मां हीराबेन मोदी (Hiraben Modi)…