सोफिया केनिन

सोफिया केनिन ने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

392 0

नई दिल्ली। सोफिया केनिन ने अपने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया है। शनिवार को 21 वर्षीय सोफिया ने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा को हराकर साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में बाजी मार ली। सोफिया ने दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मुगुरुजा से पहला सेट हारने के बाद आखिरी के दोनों सेट में जबरदस्त वापसी करते हुए 4-6, 6-2, 6-2 से हराया है।

https://twitter.com/AustralianOpen/status/1223563251285471233

सेमीफाइनल में दुनिया की मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी को भी 7-6 (8-6), 7-5 हराकर सभी को चौंका दिया

रूस में जन्मीं और अमेरिका में पली-बढ़ी सोफिया ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कोको गौफ समेत कई स्टार खिलाड़ियों को हराया है। उन्होंने सेमीफाइनल में दुनिया की मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी को भी 7-6 (8-6), 7-5 हराकर सभी को चौंका दिया था।

पहला पेशेवर खिताब 14 साल की उम्र में ही जीत लिया था और फिर जूनियर नेशनल चैंपियनशिप जीतने के बाद साल 2015 में यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम में वाइल्डकार्ड एंट्री

14वें रैंक पर काबिज सोफिया ने पांच साल की उम्र में ही टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। रूस से अमेरिका पहुंचने के बाद सोफिया ने कई टूर्नामेंट खेले और दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपना पहला पेशेवर खिताब 14 साल की उम्र में ही जीत लिया था और फिर जूनियर नेशनल चैंपियनशिप जीतने के बाद साल 2015 में यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम में वाइल्डकार्ड एंट्री के द्वारा जगह बनाने में कामयाब रही थीं। पहले दौर में हारने के बावजूद सोफिया साल 2017 में लगातार तीसरी बार यूएसओपन में जगह बनाने में सफल रही थीं। लगातार शानदार प्रदर्शनों की वजह से उन्होंने साल 2018 में डब्लूटीए रैंकिंग में टॉप-50 में जगह बना ली।

सोफिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने से पहले ही अलग-अलग टूर्नामेंट में टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका, एश्ले बार्टी और सिमोना हालेप को हराने में कामयाब रही

सोफिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने से पहले ही अलग-अलग टूर्नामेंट में टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका, एश्ले बार्टी और सिमोना हालेप को हराने में कामयाब रही थीं। अपना पहल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सोफिया का एक वीडियो पिछले कुछ समय से तेजी से वायरल हो रहा है। सोफिया जब सात साल की थीं तब उन्होंने दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी और अपने आदर्श एंडी रोडिक को हराने की इच्छा जताई थी और उनके सर्विस को तोड़ने का तरीका भी बताया था।

https://twitter.com/SofiaKenin/status/1109478678503788546

सोफिया के उस वायरल वीडियो पर खुद एंडी रोडिक ने भी जवाब दिया था। उन्होंने सोफिया के उस वीडियो को रिट्वीट करते हुए खिताब को जीतने के लिए हौंसला बढ़ाया और शुभकामनाएं भी दी थी।

सोफिया की एक और तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें वह बचपन में पूर्व टेनिस दिग्गज किम क्लिस्टर्स के बाल बनाते नजर आ रही हैं। बता दें कि सोफिया के विरोधी भी उनका लोहा मानते हैं और उन्हें तेज और चालाक बताते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पुरुषों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, तो ये महिला भी नहीं रही पीछे

Posted by - May 11, 2019 0
डेस्क। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जहां पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, तो महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। उन महिलाओं…
हिना खान

जन शिक्षण संस्थान के माध्यम से हिना ने महिलाओं को स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित

Posted by - March 2, 2020 0
बागेश्वर। 20 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में हिना खान ने कई आम महिलाओं की ज़िंदगी में बड़ा बदलाव किया। इन आम…