Site icon News Ganj

हिंदू महासभा नेता की हत्या: पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट, हमलावरों ने नाक पर करीब से मारी थी गोली

हिंदू महासभा नेता की हत्या

हिंदू महासभा नेता की हत्या

लखनऊ। अन्तरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार सुबह में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब मृतक रंजीत बच्चन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने हिंदूवादी नेता की नाक पर बेहद करीब से गोली मारी थी। अत्यधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हुई। सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारने का संदेह जताया गया है। बता दें कि आमतौर पर प्रोफेशनल किलर 9 एमएम पिस्टल का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि इससे पहले बदमाशों द्वारा मुंगेर की बनी .32 बोर के पिस्टल का इस्तेमाल करने की बात सामने आई थी।

रंजीत बच्‍चन हत्याकांड को लखनऊ के पॉश इलाकों में से एक हजरतगंज में दिया अंजाम

रंजीत बच्‍चन हत्याकांड को लखनऊ के पॉश इलाकों में से एक हजरतगंज में अंजाम दिया गया। लखनऊ के एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि घटनास्थल से मृतक रंजीत बच्चन के दो मोबाइल बरामद हुए हैं। साइबर सेल की एक टीम मोबाइल फोन का डेटा खंगालने में लगी है। वहीं, सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

सोफिया केनिन ने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

पहली पत्नी से था विवाद

फायरिंग में घायल मौसेरे आदित्य से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन का पहली पत्‍नी से विवाद चल रहा था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा के मुताबिक, मामले की जांच में कुल आठ टीमों को लगाया गया है। मृतक रंजीत बच्चन के खिलाफ गोरखपुर जिले में एक एफआईआर भी दर्ज है। पुलिस हर एंगल पर जांच पड़ताल में जुटी है।

चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

हत्‍या की सनसनीखेज घटना के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने चार पुलिसकर्मी को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। चौकी इंचार्ज (परिवर्तन चौक) संदीप तिवारी समेत परिवर्तन चौक के पीआरवी पर तैनात तीन पुलिसकर्मी के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

Exit mobile version