harshvardhan

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक

484 0
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। जानकारी के मुताबिक डॉ. हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने दिल्ली के हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इस दौरान उनके साथ पत्नी नूतन भी मौजूद रहींं।
कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने कहा कि आज मैंने और मेरी पत्नी ने वैक्सीन की दूसरी डोज़ ली। पहली डोज 2 मार्च को ली थी तब से लेकर अब तक हम दोनों को कोई दिक़्क़त नहीं हुई। मैंने पहले भी यह बात कही थी कि दोनों वैक्सीन एकदम ठीक है।
हर्षवर्धन ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक

बता दें, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने कहा कि आज मैंने और मेरी पत्नी ने वैक्सीन की दूसरी डोज़ ली। पहली डोज 2 मार्च को ली थी तब से लेकर अब तक हम दोनों को कोई दिक़्क़त नहीं हुई। मैंने पहले भी यह बात कही थी कि दोनों वैक्सीन एकदम ठीक है।

 

वहीं, वैक्सीन पर अफवाहों को लेकर उन्होंने कहा कि साइंटिस्ट की बात सुनिए, सोशल मीडिया पर चल रही बातों पर गौर ना करें। सही इन्फॉर्मेशन पर यकीन करें। उन्होंने बताया कि दूसरी डोज लेने के 2 हफ्ते बाद बॉडी में एन्टीबॉडी बननी शुरू हो जाती है। डोज़ लेने के बाद लापरवाही नहीं करनी है। दो ग़ज़ की दूरी और मास्क लगाना जरूरी है।

कोरोना को हरा देंगे

वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने (Harsh Vardhan) कहा कि देश को लोगों को यह बताना चाहता हूं कि अब तक देश मे 6 करोड़ 11 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 134 फीसदी मोर्टेलिटी रेट है भारत मे जो सबसे कम है। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के मुताबिक जारी गाइडलाइंस को अपनाएं।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री (Harsh Vardhan) ने कहा कि अगर देश की जनता वैक्सीन आंदोलन को अपना समर्थन देंगे तो हम कोरोना को हरा देंगे। इस दौरन उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट होना चाहिए और जरूरत के मुताबिक लोगो को क्वारंटाइन करना चाहिए।

Related Post

CM Dhami

उत्सव निनाद की सांस्कृतिक संध्या में सीएम धामी हुए शामिल

Posted by - July 10, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को नींबूवाला में संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित सांस्कृतिक उत्सव…

संसद को RSS की शाखा की तरह चलाने की कोशिश करती है भाजपा- बृंदा करात

Posted by - August 14, 2021 0
संसद के काम-काज को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) पोलित ब्यूरो बृंदा करात ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जुबानी…