Kedarnath Dham

25 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

127 0

उत्तरकाशी। श्री केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham)  के कपाट 25 अप्रैल 2023 को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। केदारनाथ यात्रा के सफल संचालन हेतु संबंधित विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को मार्च माह के अंत तक पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि केदारनाथ धाम में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में श्री केदारनाथ धाम यात्रा (Kedarnath Dham Yatra)  को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा की जाने वाली तैयारियां एवं व्यवस्थाओं को त्वरित गति से किया जा रहा है।

Keadrnath Dham

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham)  में की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को समयबद्धता के साथ करने के उद्देश्य से केदारनाथ पैदल मार्ग से डीडीएमए द्वारा बर्फ हटाने का कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है। इस आशय की जानकारी देते हुए अवर अभियंता डीडीएमए सुरेंद्र सिंह रावत ने अवगत कराया कि यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य शीघ्रता से किया जा रहा है जिसके लिए 50 मजदूरों को बर्फ हटाने के कार्य में लगाए गए हैं जिनकी तीन टीमें बनाई गई हैं जो यात्रा मार्ग के अलग-अलग स्थनों से बर्फ हटाने का कार्य तेजी से कर रहे हैं।

Keadrnath Dham

सहायक अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग राजवीर सिंह चौहान ने अवगत कराया है कि केदारनाथ यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों में सड़क किनारे पड़े मलवे को हटाने एवं क्षतिग्रस्त पुस्तों का कार्य तत्परता से किया जा रहा है।

Related Post

CM Dhami

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री धामी से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - September 4, 2023 0
देहारादून। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने मानसून सत्र शुरू होने से पूर्व मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह…
sachin vaje

एंटीलिया केस में वाजे का बयान- हटाना चाहते थे पवार, मनाने के लिए देशमुख ने मांगे थे दो करोड़!

Posted by - April 7, 2021 0
मुंबई। एनआईए ने कोर्ट में कहा था कि उन्हें यह पता लगाना होगा कि एपीआई रैंक के अधिकारी के पास…