सोना रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला

कोरोना वायरस के चलते दो हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंची सोने की कीमत

638 0

बिजनेस डेस्क। चीन से शुरू हुआ बेहद ही खतरनाक कोरोनावायरस अब न सिर्फ चीन तक ही सीमित हैं बल्कि या दुनिया के 10 अन्य देशों में अपना दस्तक दे चुका है। यह वायरस लोगों की जान लेनें के साथ ही साथ पूरी दुनिया में सोने की कीमतों पर भी अपना असर दिखा रहा हैं। इसी कोरोना वायरस के चलते सोने की कीमत दो हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं।

इसका असर भारत में सोने के वायदा कारोबार पर देखने को मिला है। सोमवार को एमसीएक्स पर सोने की वायदा कीमतों में उछाल देखने को मिला। फरवरी वायदा कारोबार में सोने की 10 ग्राम कीमत 40590 रुपये पर पहुंच गई है। केडिया कमोडिटी के निदेशक अजय केडिया ने कहा कि चीन में वायरस के खतरनाक स्तर से निवेशकों के फिलहाल सोना सबसे मजबूत धातु बनकर निकला है।

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट का निधन, खेल जगत में बना गम का माहौल

एमसीएक्स पर फरवरी की वायदा कीमतों में 208 रुपये की तेजी देखने को मिली और यह 40560 रुपये पर पहुंच गई हैं। वहीं चांदी की कीमतों में 341 रुपये का उछाल देखने को मिला और यह 47276 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई हैं।

भारतीय रुपये में आगे और भी आ सकती है कमजोरी

कोरोना वायरस के अलावा अमेरिका और यूरोप से कई सारे डाटा आने हैं, जिनकी वजह से डॉलर अन्य मुद्राओं के मुकाबले और मजबूत होगा। भारतीय रुपये में आगे और कमजोरी देखने को मिल सकती है। न्यूयॉर्क में सोना 1579.11 डॉलर प्रति औंस पर था। हालांकि कारोबार के दौरान कीमतें 1586.42 के स्तर पर पहुंच गईं।

Related Post

नेमावर हत्याकांड का आरोपी हिन्दू संगठन का पदाधिकारी, इसीलिए नहीं हो रही CBI जांच?

Posted by - July 5, 2021 0
मध्य प्रदेेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या का मामला गर्माया हुआ है,…

सेलेक्टिव अप्रोच लोकतंत्र के लिए खतरा, ऐसे लोगों से रहें सावधान- पीएम मोदी

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के 28वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से…